Thursday, February 29, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

England Captain Ben Stokes Will Play His 100th Test Match In Rajkot IND Vs ENG 3rdt Test

Ben Stokes 100th Test: बेन स्टोक्स भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट के ज़रिए एक बड़ा ही खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. दरअसल राजकोट टेस्ट के ज़रिए इंग्लिश कप्तान अपने करियर का 100वां टेस्ट खेलेंगे. इस तरह स्टोक्स मैदान पर उतरते ही बगैर रन बनाए ही सेंचुरी जड़ देंगे. 

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी, गुरुवार से राजकोट में खेला जाएगा. मुकाबला इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स के लिए काफी अहम होगा. स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ सीरीज़ का पहला मुकाबला जीता था. 

दिग्गज ऑलराउंडर्स में हैं शुमार

स्टोक्स को दुनिया के दिग्गज ऑलराउंडर्स में शुमार किया जाता है. उन्होंने कई मौकों पर इस बात का प्रमाण भी दिया है. अब तक खेल चुके 99 टेस्ट की 179 पारियों में बैटिंग करते हुए स्टोक्स ने 36.34 की औसत से 6251 रन बना लिए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 13 शतक और 31 अर्धशतक निकल चुके हैं, जिसमें उनका हाई स्कोर 258 रनों का रहा है. इसके अलावा 146 पारियों में बॉलिंग कराते हुए स्टोक्स ने 32.07 की औसत से 197 विकेट अपने नाम कर लिए हैं. वहीं स्टोक्स अब तक इंग्लैंड के लिए 21 टेस्ट में कप्तानी कर चुके हैं.

सीरीज़ के पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने मारी थी बाज़ी

बता दें पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला गया था. मुकाबले में पहले तो टीम इंडिया हावी दिखी थी, लेकिन फिर स्टोक्स की अगुवाई वाली इंग्लैंड ने बाज़ी पलटते हुए 28 रन से जीत अपने खाते में डाली थी. हालांकि इसके बाद विशाखापटनम में खेले गए दूसरे टेस्ट में स्टोक्स की सेना को 106 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. इस तरह दो मुकाबलों के बाद सीरीज 1-1 से बराबरी पर चल रही है. 

 

ये भी पढे़ं…

IPL 2024: पाकिस्तान सुपर लीग से हुआ बाहर लेकिन आईपीएल में खेलेगा? RCB के गेंदबाज को लेकर बड़ी खबर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles