Editor’s Pick

Fifa World Cup All Players Of Saudi Arabia Will Get Rolls Royce Phantom Car For Victory Over Argentina – Fifa World Cup: सऊदी अरब के सभी खिलाड़ियों को मिलेगी रॉल्स रॉयस की कार, अर्जेंटीना पर जीत के लिए मिलेगा तोहफा

अर्जेंटीना के खिलाफ यादगार जीत के बाद सऊदी अरब में जश्न का माहौल है। इस जीत को तीन दिन हो गए, लेकिन वहां के लोग अभी भी इसका जश्न मना रहे। मंगलवार (22 नवंबर) को जीत के बाद सऊदी अरब की सरकार ने अगले दिन बुधवार को सरकारी अवकाश घोषित कर दिया। अब सभी खिलाड़ियों के लिए बड़ा तोहफा दिया जाएगा। सऊदी अरब के राजकुमार मोहम्मद बिन सलाम अल सऊद ने कार देने की घोषणा की है।

मोहम्मद बिन सलाम अल सऊद ने इस बात का एलान किया कि सभी खिलाड़ियों को रॉल्स रॉयस फैंटम कार से सम्मानित किया जाएगा। सऊदी अरब की टीम ने दक्षिण अमेरिकी टीम अर्जेंटीना को 2-1 से हराया था। लियोनल मेसी के गोल के बावूजद अर्जेंटीना की टीम मैच को अपने नाम नहीं कर सकी थी। उसने हाफटाइम तक 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी, लेकिन दूसरे हाफ में सऊदी अरब ने धमाकेदार वापसी की और मैच को अपने नाम कर लिया।

कार की कितनी है कीमत?

भारत में रॉल्स रॉयस फैंटम की कीमत 8.99 करोड़ रुपये से शुरू होकर 10.48 करोड़ रुपये तक जाती है। सऊदी अरब ने अर्जेंटीना की 36 मैचों की लगातार जीतने के अभियान को रोक दिया था। दुनिया की नंबर 51 टीम सऊदी अरब ने एक महत्वपूर्ण जीत के साथ अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत की।

मेसी के गोल पर फिरा पानी

अर्जेंटीना के सबसे अहम खिलाड़ी लियोनल मेसी ने एक गोल किया। लियोनल मेसी ने 10वें मिनट में ये गोल किया और अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी थी। मेसी का फीफी विश्व कप इतिहास में यह सातवां गोल था। हालांकि उसके पांच मिनट के बाद ही सउदी अरब ने बढ़त ले ली और सऊदी अरब के लिए सालेह अलसेहरी ने 48वें और 53वें मिनट में सालेम अलडावसारी ने गोल किया। इसके बाद दोनों में से कोई टीम गोल नहीं कर सकी।

सऊदी अरब के गोलकीपर ने शानदार प्रदर्शन किया

आखिरी कुछ मिनटों में सऊदी अरब के गोलकीपर एम.अल ओवैस ने शानदार प्रदर्शन किया और उन्होंने कई गोल बचाए। अर्जेंटीना की टीम ने शुरुआती कुछ मिनटों पर तीन गोल किए, लेकिन यह सभी ऑफसाइड रहे। अर्जेंटीना की टीम को ऑफसाइड ले डूबी। इस हार के साथ अर्जेंटीना के लगातार 36 मैचों में जीत का क्रम टूट गया। इस दौरान वह 25 मैच जीता था और 11 ड्रॉ हुए थे।




Source link

Related Articles

Back to top button