Tuesday, May 28, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

FIFA World Cup Final में पहुंचकर लियोनेल मेसी ने की संन्यास की घोषणा, अचानक सबको चौंकाया

नई दिल्ली. अर्जेंटीना के सुपर स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने शानदार खेल दे दम पर टीम को कतर फीफा विश्व कप के फाइनल में पहुंचाया. बतौर कप्तान उन्होंने बेहतरीन रणनीति बनाने के साथ टीम के लिए लाजवाब प्रदर्शन भी करके दिखाया है. क्रोएशिया को सेमीफाइनल में 3-0 से मात देकर अर्जेंटीना की टीम ने फाइनल में जगह बनाई है. इस कामयाबी को हासिल करने के बाद कप्तान मेसी ने संन्यास की घोषणा कर सबको चौंकाया.

अर्जेंटीना की टीम ने मंगलवार देर रात खेले गए टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में पिछली बार की उप-विजेता रही क्रोएशिया की टीम को 3-0 के अंतर से हराया. कप्तान मेसी ने एक गोल किया जबकि एक गोल करने का मौका बनाया. इस मुकाबले में उनको शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। फ्रांस और मोरक्को के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम के साथ अब 18 दिसंबर को अर्जेंटीना की टीम 18 दिसंबर का फाइनल मुकाबला होगा.

आपको याद होंगे कोहली और नेहरा जी….दिल्ली की रणजी टीम में नई विराट और नेहरा की जोड़ी

मेसी ने मैच के बाद अर्जेंटीना की मीडिया से बात करते हुए संन्यास के बारे में बताया, Ole से उन्होंने कहा, मैंने जो कुछ भी हासिल किया उसे पाकर बहुत ही ज्यादा खुश हूं, मैं अपने विश्व कप के सफर का अंत करूंगा, इस विश्व कप में खेले जाने वाले फाइनल के साथ ही इस सफर को खत्म करूंगा. अगले विश्व कप को आने में अभी काफी साल है और मुझे नहीं लगता है कि मैं इसे करने में सक्षम हो पाउंगा. और जिस तरह से मैं इस विश्व कप को खत्म करने जा रहा हूं, इससे अच्छा तो शायद मेरे लिए कुछ हो ही नहीं सकता था.

मेसी का वर्ल्ड कप का सफर

साल 2006 में मेसी ने अर्जेटीना के लिए पहली बार वर्ल्ड कप खेला था. साउथ अफ्रीका में साल 2010 का विश्व कप उनके लिए कुछ खास नहीं रहा था. इस टूर्नामेंट में वह एक भी गोल नहीं कर पाए थे. 2014 के विश्व कप में उन्होंने जोरदार वापसी की और टीम को फाइन तक पहुंचाया. जर्मनी ने एक्सट्रा टाइम में टीम को हराकर खिताब जीता और मेसी के साथ ही पूरे अर्जेंटीना का दिल तोड़ दिया. 2018 का विश्व कप मेसी के लिए बहुत ही बुरा रहा क्योंकि टीम राउंड ऑफ 16 से ही हारकर बाहर हो गई. अब 2022 में एक बार फिर से दमदार वापसी कर टीम ने फाइनल में जगह बनाई है.

Tags: Fifa world cup, Fifa World Cup 2022, Lionel Messi

Source link