Editor’s Pick

Finance minister nirmala sitharaman meeting is started tomorrow read here all schedule for upcoming meetings | बजट को लेकर कल से वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण शुरू करेंगी बैठक, यहां जानें पूरा शेड्यूल

Photo:PTI संबंधित तस्वीर

Pre-Budget Meetings: केंद्र सरकार कल बजट की तैयारी शुरू करने जा रही है। कल से होने वाली इस बैठक में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ कई अहम ग्रुप के सदस्य शामिल होंगे, जिनके साथ वित्त मंत्री अलग-अलग बैठक भी करेंगी।

कल इन लोगों के साथ करेंगी बैठक

सोमवार को वह दो समूहों में बुनियादी ढांचे और जलवायु परिवर्तन पर उद्योग के कप्तानों और विशेषज्ञों के साथ परामर्श करेगी। 22 नवंबर को सीतारमण कृषि और कृषि प्रसंस्करण क्षेत्रों के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगी। बाद में उसी दिन, वह पूंजी बाजार और वित्तीय क्षेत्रों के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगी।

24 और 28 को भी होगी बैठक

केंद्रीय बजट 2023-24 के लिए क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा करने के लिए सेवा, व्यापार और सामाजिक क्षेत्रों के प्रतिनिधि 24 नवंबर को उनसे मिलेंगे। 28 नवंबर को सीतारमण ट्रेड यूनियनों और श्रमिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ-साथ अर्थशास्त्रियों से भी मुलाकात करेंगी। वित्तमंत्री के 1 फरवरी, 2023 को 2023-24 का बजट पेश करने की संभावना है।

यहां जानें पूरा शेड्यूल

Image Source : INDIA TV

यहां जानें पूरा शेड्यूल

सीतारमण का होगा पांचवा बजट

भारत में इस महीने जो महंगाई दर की रिपोर्ट जारी की गई है, उसमें सुधार देखा गया है। लेकिन केंद्र सरकार द्वारा तय किए गए दर से अभी भी महंगाई अधिक है। अगले बजट में केंद्र सरकार के सामने इन चुनौतियों से निपटने की जिम्मेदारी होगी। बता दें, ये बजट वित्त मंत्री का पांचवा बजट होगा। इसमें रोजगार के अवसर बढ़ाने से लेकर आने वाले समय में भारत को मंदी की चपेट में बचाने के लिए रणनीति बनाने की जिम्मेदारी भी इन्हीं के कंधो पर होगी। 

Latest Business News




Source link

Related Articles

Back to top button