Saturday, March 2, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

former miss world manushi chhillar interview social services movies mission valentine

Miss World Manushi Chhillar Interview: पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर मिस वर्ल्ड बनने के बाद से ही सोशल सर्विस में भी एक्टिव हैं. कोरोना वायरस से लेकर महिलाओं के खिलाफ हिंसा को लेकर आवाज उठाने वाली मानुषी छिल्लर से रूबरू बात करने में उन्होंने कई बातें बताईं जो साबित करती हैं कि वो चेहरे से जितनी खूबसूरत हैं, उतने ही खूबसूरत उनका दिल और दिमाग भी हैं.

हाल में ही, दिल्ली में 71वें मिस वर्ल्ड कॉन्टेस्ट के पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में मानुषी छिल्लर के साथ वर्तमान और पूर्व की 5 मिस वर्ल्ड भी सवालों के जवाब दे रही थीं. इस दौरान हमारी बात 2017 में मिस वर्ल्ड चुनी गईं, मानुषी छिल्लर से हुई जिन्होंने कई सवालों के खुलकर जवाब दिए.


सोशल सर्विस को नहीं लेतीं प्रेशर की तरह
मानुषी से इंटरव्यू के दौरान जब हमने उनसे सोशल सर्विस को लेकर सवाल किया तो उन्होंने इसका जवाब बेहद सरल तरीके से दिया. हमारा सवाल था कि सोशल सर्विस को आप प्रेशर की तरह लेती हैं या आपको लगता है कि अब इसे लेकर रिस्पॉन्सिबिलिटी बढ़ गई है. इसके जवाब में मानुषी कहती हैं, ”ईमानदारी से बताऊं तो मुझे न तो ये रिस्पॉन्सिबिलिटी लगती है और न ही प्रेशर. मेरे पैरेंट्स डॉक्टर हैं. बचपन से ही हमें इस तरह की वैल्यू दी गईं हैं कि आप अपना काम करें और जहां भी आपको मौका मिले किसी की छोटी सी भी मदद करने की, उसे जरूर करें. क्योंकि इससे आपको खुद अच्छा फील होता है.”

छोटे शहर में नहीं रहीं, लेकिन दिल में बसता है छोटा शहर
मानुषी ने बताया कि वो भले रोहतक में पैदा हुई हों, लेकिन पिता के मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस में होने की वजह से उनका ट्रांसफर होता रहता था. जिस वजह से वो दिल्ली, बेंगलुरु और अब मुंबई जैसे शहर में रह रही हैं. मैं छोटे शहर में रही नहीं हूं, लेकिन अपने कजन्स वगैरह से तो मिलती ही रहती हूं. मैं एक आम घर की लड़की हूं. बेशक मैं बाहर कोई भी बड़ा काम कर रही हूं, लेकिन मैं जैसे ही घर पहुंचती हूं मेरे घरवाले मुझे रियलिटी में ले आते हैं. 

मानुषी की आगामी फिल्म के बारे में
मानुषी ने अपनी आगामी फिल्म ‘ऑपरेशन वैलेंटाइन’ के बारे में भी बताया. उन्होंने कहा कि उनकी फिल्म 1 मार्च को रिलीज हो रही है, जो एयरफोर्स पर आधारित है. ये फिल्म 2019 में वैलेंटाइन डे के दिन हुई एक घटना पर आधारित है. उन्होंने बताया कि फिल्म सच्ची घटनाओं से इंस्पायर्ड है, लेकिन  कैरेक्टर्स फिक्शनल हैं. ये फिल्म उस घटना के दौरान इंडियन एयरफोर्स के ऑफिसर्स कैसे फैसले लेते रहे होंगे, ये दिखाने की एक कोशिश है. कैसे उनकी वर्क लाइफ और पर्सनल लाइफ पर उस घटना का असर पड़ा, ये भी ये फिल्म दिखाती है. ये फिल्म उन ऑफिसर्स के देशप्रेम को दिखाती है. उन्होंने ये भी बताया क फिल्म में वो रेडार कंट्रोलर का रोल प्ले कर रही हैं. फिल्म में मानुषी के अपोजिट वरुण तेज भी हैं. बता दें कि 14 फरवरी 2019 के दिन ही पुलवामा में अटैक हुआ था, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे.

एक्टर और डॉक्टर में किस प्रोफेशन को देती हैं अहमियत
मानुषी छिल्लर ने डॉक्टरी की पढ़ाई भी की है. ऐसे में जब उनसे हमने पूछा कि आप एक्टर या डॉक्टर में से किस प्रोफेशन को ज्यादा अहमियत देती हैं तो जवाब में मानुषी कहती हैं,  ”मेरे पैरेंट्स डॉक्टर्स हैं, तो मुझे पता है कि कितनी सैक्रिफाइस करते हैं डॉक्टर और कितनी मेहनत करके कोई डॉक्टर बनते हैं. दूसरी तरफ मेरी रोजीरोटी मेरी एक्टिंग हैं. वो मेरा काम है और मेरी आइडेंटिटी भी बन गई है. इसलिए, दोनों में से किसी एक को मैं चूज नहीं कर सकती. मेरे लिए दोनों ही बराबर अहमियत रखते हैं.

और पढ़ें: TBMAUJ 1 Box Office Collection Day 1: थिएटर्स में छा गई शाहिद कपूर-कृति सेनन की केमिस्ट्री! ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’ ने बॉक्स ऑफिस पर की दमदार ओपनिंग!

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles