Former Pakistani Player Basit Ali Slams PCB For Inviting BCCI Secretary To Asia Cup Opening Match In Pakistan And Says Jay Shah Ko Dekh Kaun Talli Bajayega

0
3

Former Pakistani Player Slams PCB For Inviting BCCI Secretary Jay Shah: एशिया कप के शुरू होने का इंतजार सभी क्रिकेट प्रेमी काफी बेसब्री के साथ कर रहे हैं. टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 30 अगस्त को मुल्तान के मैदान पर पाकिस्तान और नेपाल की टीम के बीच में खेला जाएगा. पहली बार यह एशिया कप का आयोजन हाइब्रिड मॉडल में कराया जा रहा है, जिसमें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के इसके आयोजन अधिकार तो हैं, लेकिन सिर्फ 4 मैच ही पाकिस्तान में खेले जायेंगे. जबकि बाकी के 9 मैच श्रीलंका में खेले जायेंगे. वहीं एक रिपोर्ट के अनुसार पीसीबी ने बीसीसीआई सेक्रेट्री और एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह को ओपनिंग सेरेमनी में हिस्सा लेने के लिए निमंत्रण भेजा है. इसको लेकर अब पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी बासित अली ने अपने बोर्ड को जमकर लताड़ लगाई है.

बासित अली ने यूट्यूब पर पोस्ट किए गए अपने वीडियो में कहा कि पीसीबी ने जय शाह सहित सभी बोर्ड के प्रमुखों को निमंत्रण भेजा है. पहले भी जय शाह को निमंत्रण भेजा गया था और उन्होंने आने के लिए कहा था, लेकिन जब दबाव पड़ा तो यू-टर्न ले लिया. पॉलिटिशियन के बेटे है ना. एसीसी प्रेसिडेंट होने के नाते उन्हें कोई भी टूर्नामेंट में जाना चाहिए अगर उन्हें बुलावा भेजा गया है, चाहे वो पाकिस्तान, बांग्लादेश या नेपाल में हो. मेरे ख्याल है कि जय शाह नहीं आयेंगे तो उनका नुकसान है.

पूर्व पाक खिलाड़ी ने आगे कहा कि इससे अच्छा था कि पीसीबी चेयरमैन को पूर्व खिलाड़ियों को निमंत्रण भेजना चाहिए थे. श्रीलंका से रणतुंगा, संगकारा, जयसूर्या… भारत से कपिल पाजी, सुनील गावस्कर, सचिन, सौरव गांगुली. इसी तरह बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल से भी. इन सभी को जब आप मैच से पहले गाड़ियों में बैठाकर मैदान का चक्कर लगवायेंगे तो स्टेडियम में बैठे दर्शक भी खुश. ये जो चेयरमैन हैं जैसे जय शाह इनको देखकर कौन ताली बजायेगा. क्रिकेट खिलाड़ियों का खेल तो उन्हें बुलाना चाहिए.

भारत और पाकिस्तान के बीच 2 सितंबर को होगी भिड़ंत

आगामी एशिया कप में भारत और पाकिस्तान की टीम ग्रुप-ए का हिस्सा हैं और दोनों टीमों के बीच 2 सितंबर को श्रीलंका के पल्लेकेले स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा. इसके बाद टीम इंडिया ग्रुप का अपना दूसरा और आखिरी मुकाबला 4 सितंबर को नेपाल की टीम के खिलाफ इसी मैदान पर खेलेगी. एशिया कप में सुपर-4 मुकाबलों की शुरुआत 6 सितंबर से होगी जिसमें भारत और पाकिस्तान के बीच फिर से 10 सितंबर को भिड़ंत देखे जाने की उम्मीद की जा रही है.

 

यह भी पढ़ें…

Asia Cup 2023: बुमराह-पांड्या के बीच कड़ी टक्कर, पढ़ें टीम इंडिया की उपकप्तानी का कौन बड़ा दावेदार

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here