Thursday, February 29, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Glenn Maxwell Century Against West Indies Here Know Stats & Records AUS Vs WI

Glenn Maxwell T20 Stats: एडिलेड में वेस्टइंडीज के खिलाफ ग्लेन मैक्सवेल का तूफान देखने को मिला. इस ऑस्ट्रेलियन ऑलराउंडर ने 55 गेंदों पर 120 रन बना डाले. उन्होंने अपनी इनिंग में 12 चौके और 8 छक्के जड़े. यह इंटरनेशनल टी20 मैचों में ग्लेन मैक्सवेल का पांचवां शतक है. इस तरह ग्लेन मैक्सवेल इंटरनेशनल टी20 मैचों में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में रोहित शर्मा के साथ टॉप पर पहुंच गए हैं. ग्लेन मैक्सवेल के अलावा रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल टी20 मैचों में 5 बार शतक का आंकड़ा पार किया है.

इन बल्लेबाजों का टी20 फॉर्मेट में रहा है दबदबा…

रोहित शर्मा ने 143 मैचों में 5 शतक जड़े. लेकिन ग्लेन मैक्सवेल ने महज 94 मैचों में 5 शतक बनाने का कारनामा कर दिखाया. इसके अलावा तीसरे नंबर पर टीम इंडिया के सूर्यकुमार यादव हैं. सूर्यकुमार यादव के नाम 57 टी20 मैचों में 4 शतक दर्ज हैं. वहीं, एडिलेड में वेस्टइंडीज के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 241 रनों का स्कोर बनाया. ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने शतक बनाया, लेकिन इसके अलावा बाकी कोई बल्लेबाज पचास रनों का आंकड़ा पार नहीं कर सका. हालांकि, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श और टिम डेविड जैसे बल्लेबाजों ने छोटी लेकिन उपयोगी योगदान दिया.

अब तक एडिलेड टी20 में क्या-क्या हुआ?

बहरहाल, वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 242 रनों का टारगेट है. खबर लिखे जाने तक वेस्टइंडीज का स्कोर 7 ओवर में 5 विकेट पर 75 रन है. इस वक्त कैरेबियन टीम को जीत के लिए 78 गेंदों पर 166 रनों की दरकार है. वेस्टइंडीज के लिए आंद्रे रसेल और रोवमन पॉवेल क्रीज पर हैं. जबकि ब्रैंडन किंग, जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन, शाई होप और शेरफेन रदरफोर्ड पवैलियन का रूख कर चुके हैं. अब तक ऑस्ट्रेलिया के लिए स्पेंसर जॉनसन और मार्कस स्टॉयनिस ने 2-2 विकेट लिए हैं. जोश हेजलवुड को 1 कामयाबी मिली है.

ये भी पढ़ें-

‘MS Dhoni जब मेरे कैप्टन थे, उस वक्त मेरी नजरें विराट कोहली पर थीं…; टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने ऐसा क्यों कहा?

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here