Saturday, March 2, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Glenn Maxwell Names Most Century In T20 International At Number 4 Or Below Australia Vs West Indies

Glenn Maxwell Century: ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 में शतक जड़ इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज करा लिया है. एडिलेड में खेले गए इस टी20 इंटरनेशनल मैच में मैक्सवेल ने सिर्फ 55 गेंदों में नाबाद 120 रनों की तूफानी पारी खेली. इस शतकीय पारी के दौरान मैक्सवेल ने 12 चौके और 8 छक्के जड़े. 

टी20 इंटरनेशनल में मैक्सवेल का यह पांचवां शतक है. इसके साथ ही वह भारत के रोहित शर्मा के साथ संयुक्त रूप से टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित के नाम भी टी20 इंटरनेशनल में पांच शतक हैं. इसके अलावा इस रिकॉर्ड लिस्ट में तीसरे नंबर पर भारत के सूर्यकुमार यादव हैं. सूर्या के नाम टी20 इंटरनेशनल में चार शतक हैं. 

मैक्सवेल के नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड 

भले ही टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा शतकों के मामले में मैक्सवेल अभी रोहित को पीछे नहीं छोड़ पाए हैं, लेकिन फिर भी उनके नाम एक वर्ल्ड रिकॉर्ड हो गया है. दरअसल, नंबर चार या उससे नीचे खेलते हुए ग्लेन मैक्सवेल अब टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. टी20 इंटरनेशनल में नंबर चार या उससे नीचे खेलते हुए मैक्सवेल का यह चौथा शतक है. मैक्सवेल से पहले कोई भी बल्लेबाज ऐसा नहीं कर सका था.  

ऑस्ट्रेलिया ने 34 रनों से जीता दूसरा टी20 

पहले बैटिंग करते हुए ग्लेन मैक्सवेल की तूफानी पारी बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 241 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था. ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवेल (120) के अलावा टिम डेविड ने 14 गेंद में नाबाद 31, मिचेल मार्श ने 12 गेंद में 29 और डेविड वॉर्नर ने 19 गेंद में 22 रनों की पारी खेली. इसके अलावा मार्कस स्टोइनिस ने 16 और जोश इंग्लिस ने चार रन बनाए. 

इसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम निर्धारित ओवरों में 9 विकेट पर 207 रन ही बना सकी. वेस्टइंडीज के लिए कप्तान रोवमैन पॉवेल ने 36 गेंदों में 63 और आंद्रे रसेल ने 16 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली. वहीं अंत में जेसन होल्डर ने 16 गेंद में नाबाद 28 रन बनाए. हालांकि, ये सभी सिर्फ हार के अंतर को ही कम कर सके.

यह भी पढ़ें- 

IND vs AUS: 14 साल बाद ऑस्ट्रेलिया ने जीता अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब, 8 महीने में तीसरी बार तोड़ा भारत का सपना

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles