Monday, April 15, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Hardik Pandya Comeback In Cricket Before IPL 2024 Via DY Patil T20 Cup Relief For Indian Fans T20 World Cup

Hardik Pandya Comeback: हार्दिक पांड्या वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान चोटिल हुए थे. भारतीय ऑलराउंडर को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में इंजरी हुई थी, जो 19 अक्टूबर को खेला गया था. अब मैदान पर उनकी वापसी हो गई है, जो आईपीएल 2024 से पहले मुंबई इंडियंस और टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बड़ी राहत है. हार्दिक ने डीवाई पाटिल टी20 कप टूर्नामेंट के ज़रिए करीब चार महीने बाद वापसी की. 

टूर्नामेंट में हार्दिक रिलाइंस 1 की कमान संभालते हुए दिखे. भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में हार्दिक ने बैटिंग और बॉलिंग दोनों की. पहले बॉलिंग करते हुए उन्होंने 3 ओवर में 22 रन देकर 2 विकेट झटके. हार्दिक ने रिलाइंस 1 के लिए बॉलिंग की शुरुआत की. 

फिर बैटिंग करते हुए उन्होंने 4 गेंदों में 3* रन बनाए. गौर करने वाली बात यह है कि हार्दिक नंबर 10 पर बैटिंग के लिए उतरे थे. हार्दिक की टीम ने 15 ओवर में 8 विकेट पर 126 रनों का लक्ष्य हासिल कर जीत दर्ज की. पांड्या के बैटिंग और बॉलिंग करने से एक बात तो साफ हो गई है कि वह लगभग पूरी तरह फिट हैं. वह आईपीएल और आगामी टी20 वर्ल्ड कप में पूरी ऑलराउंड क्षमता के साथ खेल सकेंगे.   

हार्दिक की गैरमौजूदगी में सूर्या ने संभाली थी भारत की कमान

बता दें कि हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में सूर्यकुमार यादव ने भारतीय टी20 टीम की कमान संभाली थी. हार्दिक बीते कुछ वक़्त से भारतीय टी20 टीम की कप्तानी करते हुए दिख रहे थे. लेकिन उनकी गैरमौजूदगी में सूर्यकुमार यादव ने वर्ल्ड कप के बाद ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गईं टी20 सीरीज़ में भारत की कमान संभाली थी. हालांकि अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई घरेलू टी20 सीरीज़ में रोहित शर्मा ही भारतीय कप्तान के रूप में दिखाई दिए थे. अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज़ भारतीय टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप से पहले फॉर्मेट की आखिरी सीरीज़ थी. 

 

ये भी पढ़ें…

IND Vs ENG: इंग्लैंड ने सीरीज गंवाने के बाद क्रिकेट से लिया ब्रेक, इस खेल में हाथ आजमाएंगे खिलाड़ी

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles