I Can Bowl A Maiden Over To Babar Azam In T20 Cricket Even Today Former Pakistani Pacer Mohammad Asif Claimed

0
2

Maiden Over Claim For Babar Azam: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म एशिया कप 2023 के बाद से ही लगातार अपनी बैटिंग को लेकर लगातार चर्चाओं में बने हुए. टूर्नामेंट में नेपाल के खिलाफ बाबर ने 151 रनों की पारी खेली थी. लेकिन इसके बाद की तीन पारियों में वे अर्धशतक तक भी नहीं पहुंच सके थे. अब पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद आसिफ ने मौजूदा कप्तान को लेकर बड़ा दावा करते हुए कहा कि वो आज भी टी20 में बाबर को मेडन ओवर डाल सकते हैं. 

पूर्व पाकिस्तानी तेज़ गेंदबाज़ ने कहा, “बाबर आज़म को मैं आज भी टी20 क्रिकेट में मेडन ओवर डाल सकता हूं, अगर आप उसे अच्छी गेंद डालेगो तो वह नहीं मार सकता.” इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तानी खिलाड़ी सलमान अली आगा के सिलेक्शन पर भी सवाल किया था. 

बाबर मौजूदा वक़्त में वनडे में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज़ हैं. हालांकि सिर्फ एक पारी के अलावा एशिया कप उनके लिए कुछ खास नहीं रहा था. नेपाल के खिलाफ पहली पारी में उन्होंने 151 और फिर बांग्लादेश, इंडिया और श्रीलंका के खिलाफ बाबर ने क्रमश: 17, 19 एवं 29 रन ही बनाए. वहीं टी20 इंटरनेशनल में बाबर की आईसीसी रैंकिंग नंबर तीन की है. इसके अलावा टेस्ट रैंकिंग में पाकिस्तानी कप्तान नंबर चार पर मौजूद हैं. यानी बाबर तीनों फॉर्मेट की रैंकिंग में टॉप-5 के अंदर आते हैं. 

तीनों फॉर्मेट में अब तक ऐसा रहा प्रदर्शन

पाकिस्तान के लिए तीनों फॉर्मेट में कप्तानी करने वाले बाबर आज़म अब तक 49 टेस्ट, 108 वनडे और 104 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुके हैं. टेस्ट की 88 पारियों में उन्होंने 3772, वनडे की 105 पारियों में 5409 और टी20 इंटरनेशनल की 89 पारियों में 3485 रन बना लिए हैं. बाबर के बल्ले से अब तक टेस्ट में 9, वनडे में 19 और टी20 इंटरनेशनल में 3 शतक निकल चुके हैं. 

 

ये भी पढ़ें…

IND vs AUS: दूसरे वनडे में कई बदलाव के साथ उतर सकती है ऑस्ट्रेलियाई टीम, इस ‘भारतीय’ को मिल सकता है मौका

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here