Thursday, February 29, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

ICC Announce player of the month nominee name for january shamar joseph ollie pope josh hazlewood

ICC Player Of The Month Nominee: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानि आईसीसी ने मंगलवार 6 फरवरी को जनवरी के लिए पुरुष खिलाड़ियों के प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किए गए प्लेयर्स के नाम जारी कर दिए हैं. जनवरी महीने के लिए जिन तीन खिलाड़ियों के बीच प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए जंग देखने को मिलेगी उसमें ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड, वेस्टइंडीज के युवा तेज गेंदबाज शमार जोसेफ और इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप शामिल हैं.

शमार जोसेफ ने तोड़ा था गाबा का घमंड
वेस्टइंडीज के युवा तेज गेंदबाज शमार जोसेफ ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपना डेब्यू किया था. शमार ने टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान गेंद से गजब का कहर बरपाया था. बल्लेबाजी के दौरान पैर में लगी चोट के बाद भी शमार मैदान पर गेंदबाजी करने आए और एक के बाद एक 7 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का शिकार कर वेस्टइंडीज को 8 रनों से ब्रिस्बेन के गाबा में ऐतिहासिक जीत दिलाई. उन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर गाबा में ऑस्ट्रेलिया का घमंड तोड़ा था. शमार ने इस 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में कुल 13 विकेट अपने नाम किए. उन्हें शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज का भी अवॉर्ड दिया गया था.

हेजलवुड ने पिछले महीने किए 14 शिकार
ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड के लिए भी जनवरी का महीना काफी अच्छा रहा. उन्होंने इस महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 14 बल्लेबाजों का शिकार किया. इसमें उन्होंने 1 फाइफर भी अपने नाम किया था.

ओली पोप ने भारत में बल्ले से किया धमाल
इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप भी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमिनेट हुए हैं. उन्होंने भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में हैदराबाद में खेलते हुए दूसरी पारी में शानदार 196 रन बनाए थे. उनकी इस पारी के दमपर ही इंग्लैंड ने इतिहास रचते हुए भारत को पहले मैच में 28 रनों से हराया था.

यह भी पढ़ें:

SA20 में घटी दिल दहला देने वाली घटना! कनपटी पर बंदूक रख इस वेस्टइंडीज खिलाड़ी से हुई लूटपाट

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles