Monday, April 15, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

ICC Champions Trophy 2025 Will Be Held In Hybrid Model Or Will Team India Go To Pakistan

ICC Champions Trophy 2025: ICC का दूसरा सबसे बड़ा टूर्नामेंट यानी चैंपियंस ट्रॉफी लंबे अंतराल के बाद अगले साल खेला जाएगा. हालांकि, इसके आयोजन स्थल को लेकर अभी से विवाद होने लगा है. दरअसल, 2025 चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन पाकिस्तान में होना है. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी? इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए चेयरमैन मोहसिन नकवी बीसीसीआई सचिव जय शाह से अपनी टीम को पाकिस्तान भेजने के आश्वासन की उम्मीद कर रहे हैं. हालांकि, फिलहाल इसकी संभावना नहीं है. 

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) कार्यकारी बोर्ड की बैठक दुबई में अगले हफ्ते होगी. पीसीबी चेयरमैन नकवी की योजना वैश्विक संस्था के शीर्ष अधिकारियों के साथ बीसीसीआई के सचिव शाह से भी बात करने की है. पर 2025 में फरवरी-मार्च में होने वाले टूर्नामेंट के लिए भारतीय बोर्ड तुरंत पाकिस्तान यात्रा की प्रतिबद्धता नहीं देगा, क्योंकि इसममें लगभग एक साल का समय है.

चैम्पियंस ट्रॉफी एक आईसीसी टूर्नामेंट है और सभी अन्य क्रिकेट खेलने वाले देशों के पाकिस्तान जाने के कारण बीसीसीआई पूरी तरह से अपने दरवाजे बंद नहीं करेगा, लेकिन भारत सरकार से हरी झंडी टूर्नामेंट शुरू होने से कम से कम कुछ हफ्ते पहले ही मिल सकेगी. पीसीबी के एक सूत्र ने पिछले साल इस्तेमाल हुए ‘हाइब्रिड मॉडल’ का हवाला देते हुए कहा कि पीसीबी के लिए सबसे बड़ी चिंता यह है कि क्या भारत अपनी टीम पाकिस्तान भेजेगा और पिछले साल के एशिया कप के मुद्दों का दोहराव नहीं होगा.

मीडिया रिपोर्ट्स में बीसीसीआई के एक सूत्र के हवाले से कहा गया, पाकिस्तान में खेलने पर फैसला केवल भारत सरकार ही कर सकती है. बीसीसीआई को सरकार के आदेश का पालन करना होगा. साथ ही सरकार से अनुमति मांगना भी अभी जल्दबाजी होगी और अगर उनके नये अध्यक्ष फरवरी-मार्च 2025 में होने वाले टूर्नामेंट के लिए मार्च 2024 में किसी तरह के आश्वासन की उम्मीद कर रहे हैं तो वह गलतफहमी में हैं.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles