Editor’s Pick

ICC ODI Ranking Babar Azam crown will be snatched Rohit sharma and Virat Kohli are coming | बाबर आजम का छिनेगा ताज, आ रहे हैं रोहित और विराट

Image Source : GETTY
Rohit Sharma and Virat Kohli

ICC ODI Ranking : टी20 विश्व कप 2022 के बाद अब सभी टीमों का फोकस वन डे पर फिर से वापस लौटने लगा है। अगले ही साल भारत में वन डे विश्व कप होना है, अब इसमें एक साल के करीब का वक्त बचा है। इसलिए तैयारी अभी से शुरू हो गई है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच सीरीज शुरू भी हो गई है। अब आईसीसी की ओर से वन डे के लिए प्लेयर्स की रैंकिंग भी जारी कर दी गई है। हालांकि अभी तो पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम इस लिस्ट में नंबर एक की कुर्सी पर काबिज हैं, लेकिन जिस तरह के फार्म में वे इस वक्त हैं, नहीं लगता कि वे ज्यादा दिन इस पर कायम रह पाएंगे। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा में से कोई भी जल्द ही उनके ताज के लिए खतरा बन सकते हैं। 

Babar Azam

Image Source : AP

Babar Azam

आईसीसी की ओर से जारी की गई वन डे के लिए प्लेयर्स की रैंकिंग 


आईसीसी की ओर से वन डे की जो नई रैंकिंग जारी की गई है, उसमें इस वक्त पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम नंबर एक पर हैं। उनकी रेटिंग 890 है। वहीं इमाम उल हक 779 रेटिंग के साथ नंबर दो की कुर्सी पर बने हुए हैं। तीसरे नंबर की बात की जाए तो इस पर रासी वैन डेर डूसे हैं। जिनकी रेटिंग 766 है। चौथे नंबर पर 759 रेटिंग के साथ दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक हैं। इसके बाद पांचवां नंबर डेविड वार्नर का है। डेविड वार्नर ने इंग्लैंड के खिलाफ हुई सीरीज में अच्छी बल्लेबाजी की थी और उन्हें प्लेयर ऑॅफ द मैच का अवार्ड भी दिया गया था। उनकी रेटिंग 747 है। छठे नंबर पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली काबिज हैं। उनकी रेटिंग 722 है। उन्हें एक स्थान का फायदा हुआ है। खास बात ये है कि टी20 विश्व कप के कारण अभी इन दोनों खिलाड़ियों का फोकस टी20 पर था, लेकिन अब विश्व कप के निराशाजनक सफर के बाद इन दोनों का सारा ध्यान वन डे पर ही होने वाला है। बड़ी बात ये भी है कि टीम इंडिया ने पिछले कुछ महीनों में ज्यादा वन डे मैच खेेले भी नहीं हैं, जो खेले भी हैं, उसमें इन दोनों ने ज्यादातर आराम ही किया है। 

Virat Kohli

Image Source : PTI

Virat Kohli

 

बांग्लादेश सीरीज से वापसी करेंगे विराट कोहली और रोहित शर्मा 

टीम इंडिया अब फिर से टी20 छोड़कर वन डे खेलना शुरू कर भी रही है। न्यूजीलैंड के खिलाफ वन डे सीरीज 25 नवंबर से शुरू हो रही है। हालांकि इसमें रोहित शर्मा और विराट कोहली नहीं खेल रहे हैं, लेकिन इसके बाद जब भारतीय टीम बांग्लादेश जाएगी तो उसमें तीन और वन डे मैच होंगे, जहां ये दोनों खेलते हुए नजर आएंगे। ज्यादा वन डे मैच न खेल पाने के बाद भी विराट कोहली को नई रैकिंग में एक स्थान का फायदा हुआ है। वहीं रोहित शर्मा की बात की जाए तो वे 718 रेटिंग के साथ आठवें स्थान पर बने हुए हैं। यानी ये दोनों अगर लगातार खेलें तो रन बनाएंगे और जल्द ही वन डे रैकिंग में भी नंबर वन की कुर्सी पर कब्जा कर सकते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन




Source link

Related Articles

Back to top button