Icc Odi Ranking Shubman Gill On Number 4 Virat Kohli Rohit Sharma Latest Update

0
3

Shubman Gill ICC ODI Rankings: भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर शुभमन गिल कई मौकों पर अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में 85 रनों की शानदार पारी खेली. इसके बाद टी20 सीरीज के चौथे मैच में 77 रन बनाए थे. गिल को वनडे रैंकिंग में फायदा हुआ है. वे आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं. अब उनके और विराट कोहली के बीच चार स्थानों का फासला है. कोहली 9वें नंबर पर हैं. 

आईसीसी की बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग में टॉप 10 में सिर्फ शुभमन और कोहली ही है. रोहित शर्मा टॉप 10 से बाहर हैं. शुभमन के पास 743 पॉइंट्स हैं. पाकिस्तान के बाबर आजम वनडे में टॉप पर हैं. बाबर के पास 880 पॉइंट्स हैं. दक्षिण अफ्रीका के रासी वेन डेर डुसेन दूसरे नंबर पर हैं. इमाम-उल-हक तीसरे नंबर पर हैं. पाकिस्तान के इमाम के पास 752 पॉइंट्स हैं. आयरलैंड के हैरी टेक्टर नंबर 6 पर हैं. उनके पास 726 पॉइंट्स हैं.

अगर वनडे में गेंदबाजों की रैंकिंग की बात करें मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव टॉप 10 में शामिल हैं. सिराज नंबर 5 पर हैं. उन्हें एक स्थान का नुकसान हुआ है. सिराज के पास 670 पॉइंट्स हैं. कुलदीप 10वें नंबर पर हैं. उनके पास 622 पॉइंट्स हैं. जोश हेजलवुड टॉप पर हैं. उनके पास 705 पॉइंट्स हैं. मिचेल स्टार्क दूसरे नंबर पर हैं. उनके पास 686 पॉइंट्स हैं. अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान तीसरे नंबर पर हैं.

बता दें कि वनडे की टीम रैंकिंग में भारत तीसरे नंबर पर है. भारत को 113 रेटिंग मिली है. पाकिस्तान दूसरे नंबर पर है. पाकिस्तान को 116 रेटिंग मिली है. ऑस्ट्रेलिया 118 रेटिंग के साथ टॉप पर है. टीम इंडिया टी20 में टॉप पर है. उसके पास 264 रेटिंग हैं. इसमें इंग्लैंड दूसरे नंबर पर और न्यूजीलैंड तीसरे नंबर पर है.

यह भी पढ़ें : Asia Cup Squad: केएल राहुल को टीम इंडिया में जगह देने पर भड़के श्रीकांत, सिलेक्टर्स को लगाई फटकार

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here