Sunday, February 25, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

ICC Rankings Jasprit Bumrah Top In Test Bowling Ranking Virat Kohli Ravichandran Ashwin

Jasprit Bumrah Ranking: आईसीसी ने टेस्ट की ताजा रैंकिंग जारी की है. इसमें जसप्रीत बुमराह ने कमाल कर दिया है. वे टेस्ट बॉलिंग रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गए हैं. बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी का यह तोहफा मिला है. वे आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर पहुंचने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं. दूसरी ओर विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन को रैंकिंग में नुकसान हुआ है. रवींद्र जडेजा ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में टॉप पर बने हुए हैं.

दरअसल बुमराह टेस्ट बॉलिंग रैंकिंग में पहली बार टॉप पर पहुंचे हैं. इससे पहले वे नंबर 3 से आगे नहीं बढ़ पाए थे. वे टेस्ट बॉलिंग रैंकिंग में टॉप पर पहुंचने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज हैं. वहीं ऐसा करने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज हैं. बुमराह ने हाल ही में टेस्ट करियर के 150 विकेट पूरे किए हैं. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दो टेस्ट मैचों में 15 विकेट झटके हैं. बुमराह की खतरनाक गेंदबाजी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच भी जीता.

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को टेस्ट रैंकिंग में नुकसान हुआ है. वे एक स्थान नीचे खिसक गए हैं. कोहली पहले छठे नंबर पर थे. लेकिन अब वे सातवें नंबर पर आ गए हैं. इस लिस्ट में न्यूजीलैंड के बैटर केन विलियमसन टॉप पर हैं. स्टीव स्मिथ दूसरे नंबर पर हैं. स्मिथ को एक स्थान का फायदा हुआ है. जो रूट तीसरे नंबर पर हैं. 

अश्विन को टेस्ट बॉलिंग रैंकिंग में नुकसान हुआ है. वे दो स्थान नीचे खिसक गए हैं. अश्विन तीसरे नंबर पर आ गए हैं. इस लिस्ट में बुमराह टॉप पर हैं. रवींद्र जडेजा को बॉलिंग रैंकिंग में दो स्थान का नुकसान हुआ है. लेकिन जडेजा ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में टॉप पर बने हुए हैं. अश्विन इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2024: चोट की वजह से न्यूजीलैंड टीम से बाहर हुए डेरिल मिशेल, जानें क्यों चेन्नई सुपर किंग्स की बढ़ सकती है टेंशन

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles