Sunday, February 25, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

ICC Under 19 World Cup 2024 India Vs Pakistan Final Possible India Won Semifinal Now Pakistan Vs Australia Semifinal

India vs Pakistan, ICC Under 19 World Cup 2024: 2024 अंडर-19 वर्ल्ड कप अब अपने अंतिम पड़ाव में पहुंच चुका है. भारतीय क्रिकेट टीम ने अजेय रहते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया है. अब टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जा सकता है. अगर ऐसा होता है तो फिर 18 साल बाद खिताब के लिए भारत और पाकिस्तान में भिड़ंत देखने को मिलेगी. 

पहले सेमीफाइनल में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में जीत दर्ज की. भारतीय अंडर-19 टीम अब फाइनल में प्रवेश कर चुकी है. वहीं टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाना है. अगर इस मैच में पाकिस्तान की टीम जीत दर्ज करती है तो फिर फाइनल में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला हो सकता है. 

भारतीय टीम ने 2 विकेट से जीता सेमीफाइनल, 5वीं बार फाइनल में किया प्रवेश

2024 अंडर-19 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बेनोनी के विलोमूर पार्क में खेला गया. दक्षिण अफ्रीका अंडर-19 टीम ने पहले खेलने के बाद 50 ओवर में सात विकेट पर 244 रन बनाए. इसके जवाब में भारतीय अंडर-19 टीम ने एक समय सिर्फ 32 रनों पर अपने चार अहम विकेट गंवा दिए थे. हालांकि, इसके बाद कप्तान उदय सहारण (81 रन) और सचिन दास (96 रन) ने पांचवें विकेट के लिए 171 रनों की साझेदारी कर मैच का पासा पलट दिया. अंत में टीम इंडिया ने 2 विकेट से सेमीफाइनल मुकाबला जीता और 5वीं बार फाइनल में प्रवेश किया. 

11 फरवरी को खेला जाना है फाइनल, भारत-पाक में हो सकती है भिड़ंत 

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला 11 फरवरी को खेला जाना है. इससे पहले 8 फरवरी को टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा. भारत की तरह पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया भी टूर्नामेंट में अजेय रहे हैं. पाकिस्तान जहां अपने सभी मैच जीता है, वहीं ऑस्ट्रेलिया का पिछला मैच रद्द रहा था. अगर पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हरा देती है तो फिर 11 फरवरी को भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. 

18 साल बाद भारत-पाक के बीच होगा फाइनल 

2006 में अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया था. लो स्कोरिंग वाले इस मुकाबले में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की थी. पाकिस्तान की टीम फाइनल मुकाबले में सिर्फ 109 रनों पर ढेर हो गई थी. हालांकि, इसके बाद उसने भारतीय टीम को सिर्फ 71 रन ही बनाने दिए थे. ऐसे में अगर इस बार भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल होता है तो टीम इंडिया 18 साल पुरानी हार का बदला ज़रूर लेना चाहेगी. 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles