Tuesday, May 28, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Igor Stimac: ग्रह-नक्षत्रों की चाल…कुंडली का हाल जानकर टीम इंडिया में मिली एंट्री, कोच ने नहीं एस्ट्रोलॉजर ने चुनी टीम!

नई दिल्ली. किसी भी खेल में कोच खिलाड़ियों के हालिया प्रदर्शन औऱ फिटनेस को ही टीम चुनने का आधार मानता होगा लेकिन भारतीय फुटबॉल में तो खेल ही कुछ और चल रहा. टीम में जगह पाने के लिए फिटनेस, प्रदर्शन तो ठीक खिलाड़ियों के सितारों का बुलंद होना भी जरूरी है.या यूं कहें कि ग्रह-नक्षत्रों की चाल कैसी है? इस आधार पर भारतीय फुटबॉल टीम में चयन हो रहा है, तो गलत नहीं होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय फुटबॉल टीम के कोच इगोर स्टिमक ने पिछले साल कई मुकाबलों में टीम सेलेक्शन के लिए प्रोफेशनल एस्ट्रोलॉजर का सहारा लिया और खिलाड़ियों के ग्रह-नक्षत्रों की चाल के हिसाब से उन्हें टीम में जगह दी.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है. पिछले साल जून में एशियन कप क्वालिफायर के दौरान इगोर स्टिमक ने कई मुकाबलों की टीम चुनने के लिए एस्ट्रोलॉजर का सहारा लिया था और इसके लिए ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन की तरफ से बकायदा मोटी फीस चुकाई गई थी.

ग्रह-नक्षत्रों के आधार पर भारतीय फुटबॉल टीम चुनी गई
पिछले साल जून में अफगानिस्तान के खिलाफ एशियन कप क्वालिफायर मैच से 48 घंटे पहले भारतीय फुटबॉल टीम के कोच इगोर स्टिमक ने दिल्ली-एनसीआर के एक एस्ट्रोलॉजर भूपेश शर्मा को एक लिस्ट भेजी थी, जिसमें मैच के 11 संभावित खिलाड़ियों का नाम था. चोट से जूझ रही भारतीय फुटबॉल टीम के लिए टूर्नामेंट में बने रहने के लिहाज से अफगानिस्तान के खिलाफ मैच जीतना जरूरी था. इस लिस्ट के मिलने केकुछ ही घंटों में, ज्योतिषी ने हर खिलाड़ी के नाम के सामने अपने कमेंट के साथ जवाब भेज दिया. कुछ खिलाड़ियों के लिए एस्ट्रोलॉजर भूपेश शर्मा ने लिखा, अच्छा कर सकते हैं. कुछ को अति आत्मविश्वास से बचने की सलाह दी. कुछ के लिए रेड सिग्नल दिखाया. मतलब इन्हें मैच में मौका नहीं देने की सिफारिश की.

कोच नहीं, एस्ट्रोलॉजर चुनता था भारतीय टीम!
11 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के किक-ऑफ से एक घंटे पहले, जब भारतीय फुटबॉल टीम घोषित की गई, तो एस्ट्रोलॉजर की रिपोर्ट के आधार पर उस टीम में उन दो बड़े खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली थी, जिनके सितारे गर्दिश में चल रहे थे. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, कोच और एस