Thursday, February 29, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

IND vs AUS U19 World Cup 2024 Final LIVE Score Updates India U19 vs Australia U19 Cricket World Cup Final Scorecard Match Highlights

India U19 vs Australia U19, Final: अब से कुछ देर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2024 अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. टीम इंडिया सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर और कंगारू पाकिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंचे हैं. भारतीय टीम अब तक पांच बार अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीत चुकी है. ऐसे में आज उदय सहारन की टीम ट्रॉफी का सिक्सर लगाने उतरेगी. 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2024 अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला बेनोनी के विलोमूर पार्क में खेला जाएगा. यह मैच भारतीय समय के अनुसार दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा. वहीं फाइनल मैच का टॉस दोपहर एक बजे होगा. भारतीय टीम 2024 अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है. टीम इंडिया अब तक पांच बार अंडर-19 का विश्व कप जीत चुकी है. वहीं दो बार फाइनल में ब्लू ब्रिगेड ने ऑस्ट्रेलिया को ही हराया है. वहीं ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो कंगारू टीम तीन बार अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीती है. इस आर्टिकल में हम आपको उन पांच खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे तो फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को पटखनी दे सकते हैं. 

फाइनल में भारत का पलड़ा है भारी 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अब तक अंडर-19 वर्ल्ड कप के इतिहास में फाइनल में दो बार भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत हुई है. दोनों ही बार टीम इंडिया ने बाज़ी मारी है. अब दोनों टीमों के बीच तीसरी बार अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल खेला जाएगा. ऐसे में टीम इंडिया का पलड़ा भारी दिख रहा है. 

छठी बार खिताब जीतना चाहेगी टीम इंडिया

गौरतलब है कि भारतीय टीम अब तक पांच बार अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर चुकी है. भारत ने 2000, 2008, 2012, 2018 और 2022 में अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीता. इसके अलावा टीम इंडिया दो बार रनर-अप भी रही है. ऐसे में आज भारतीय टीम रिकॉर्ड छठी बार खिताब अपने नाम करना चाहेगी. 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles