Editor’s Pick

IND vs BAN 3rd ODI Kuldeep Yadav Added To Indian Squad For Last Match Chattogram Rohit Sharma Injury update | टीम इंडिया में इस स्टार खिलाड़ी की वापसी, रोहित शर्मा की इंजरी पर BCCI ने दिया अपडेट

Image Source : TWITTER
कुलदीप यादव और रोहित शर्मा

IND vs BAN: भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के शुरुआती दो वनडे मैचों में ही काफी खिलाड़ियों की चोट से परेशान है। कप्तान रोहित शर्मा और दीपक चाहर दूसरे वनडे के बाद चोटिल थे। वहीं कुलदीप सेन भी पहले वनडे के बाद इंजर्ड हो गए थे। ऐसे में सीरीज पहले ही गंवा चुकी भारतीय टीम में तीसरे वनडे मुकाबले से पहले एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है। भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का आखिरी वनडे 10 दिसंबर को चटोग्राम में खेला जाना है। इसके लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड में अब थोड़ा बदलाव कर दिया गया है।

आपको बता दें कि बीसीसीआई ने शुक्रवार को स्क्वॉड में बदलाव करते हुए चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को आखिरी वनडे के लिए टीम में शामिल कर लिया है। वहीं दीपक चाहर और कुलदीप सेन को बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है। इसके अलावा कप्तान रोहित शर्मा दूसरे वनडे के बाद ही मुंबई के लिए रवाना हो गए थे और आखिरी वनडे से बाहर रहेंगे। ऐसे में कप्तान केएल राहुल संभालेंगे और कुलदीप यादव आखिरी वनडे की प्लेइंग 11 में अब नजर आ सकते हैं।

BCCI ने अपनी प्रेस रिलीज में बताया कि, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को दूसरे वनडे में फील्डिंग के दौरान दूसरे ओवर में बाएं अंगूठे में चोट लग गई थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने इसके बाद उनकी जांच की और उन्हें ढाका के एक स्थानीय हॉस्पिटल ले जाया गया जहां स्कैन हुआ। इसके बाद हालांकि वह बल्लेबाजी के लिए आए थे लेकिन बताया गया कि, स्पेशलिस्ट से राय लेने के लिए वह तुरंत मुंबई के लिए रवाना हो गए हैं और अंतिम वनडे में नहीं खेल पाएंगे। आगामी टेस्ट सीरीज के लिए भी उनकी उपलब्धता पर फैसला बाद में लिया जाएगा।

वहीं तेज गेंदबाज कुलदीप सेन ने पहले वनडे के बाद पीठ में जकड़न की शिकायत की थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने जांच की थी और उन्हें दूसरे वनडे से आराम की सलाह दी गई। इसके बाद कुलदीप की स्ट्रेस इंजरी का पता चला और उन्हें सीरीज से बाहर होना पड़ा। उनके साथी तेज गेंदबाज दीपक चाहर को भी दूसरे वनडे के दौरान बाएं हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आया और वह भी सीरीज से बाहर हो गए। कुलदीप और दीपक दोनों अब अपनी चोटों रिकवरी के लिए एनसीए में रिपोर्ट करेंगे। वहीं केएल राहुल आखिरी वनडे में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे। 

बांग्लादेश के खिलाफ 3rd ODI के लिए भारत की टीम

केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, इशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, कुलदीप यादव।

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News




Source link

Related Articles

Back to top button