Editor’s Pick

IND vs BAN Rohit Sharma Team India got another big blow Deepak Chahar struggling with his hamstring | रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया को लगा एक और बड़ा झटका

Image Source : GETTY
Deepak Chahar With Team India

IND vs BAN ODI Series : टीम इंडिया का बांग्लादेश का दौरा अब तक कुछ खास नहीं रहा है। भारतीय टीम कमजोर मानी जाने वाली बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज का पहला ही मैच हार गई। हार जीत तो खेल का हिस्सा है, ये तो होता ही रहता है, लेकिन भारतीय टीम के लिए मुश्किल ये भी है कि सीरीज के पहले से लेकर अब तक लगातार भारतीय खिलाड़ी घायल और चोटिल हो रहे हैं। सीरीज के दूसरे मैच में जब टीम इंडिया फील्डिंग कर रही थी, तभी कप्तान रोहित शर्मा स्लिप पर कैच लपकने के प्रयास में चोटिल हो गए और उन्हें वापस जाना पड़ा। बाद में उन्हें एक्स रे के लिए अस्पताल में भी भर्ती कराना पड़ा। दिक्कत यहीं पर खत्म नहीं हुई। जब टीम इंडिया गेंदबाजी कर रही थी, उसी वक्त एक और झटका लगा। अभी सीरीज का एक और मैच बाकी है। टीम इंडिया सीरीज में पीछे चल रही है और आने वाले मैच में दिक्कत और भी बढ़ सकती है।

 

Deepak Chahar

Image Source : AP

Deepak Chahar

दीपक चाहर हैमस्ट्रिंग से पीड़ित 

टीम इंडिया जब गेंदबाजी कर रही थी, तभी तेज गेंदबाज दीपक चाहर के साथ दिक्कत आई, बाद में पता चला कि उन्हें हैमस्ट्रिंग की परेशानी है। इसलिए वे अपने कोटे के पूरे दस ओवर भी नहीं कर पाए। दीपक चाहर ने केवल तीन ओवर किए और इस दौरान 12 रन दिए, लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। ये तो अच्छी बात थी कि भारतीय टीम छह गेंदबाजी के ऑप्शन के साथ मैदान में उतरी थी, इसलिए सात ओवर की गेंदबाजी अक्षर पटेल से करवाई गई। अभी ये पक्का नहीं है कि रोहित शर्मा और दीपक चाहर अगले मैच के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं। भारतीय टीम के पास ऑप्शन काफी हैं, इसलिए अगर वे नहीं भी खेल पाएंगे तो भी अच्छा खेलने वाली प्लेइंग इलेवन बड़े आराम से बन जाएगी। 

 

Rohit Sharma

Image Source : AP

Rohit Sharma

टीम इंडिया के खिलाड़ी लगातार हो रहे हैं चोटिल 
बांग्लादेश सीरीज शुरू होने से पहले ही तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोटिल हो गए थे, इसलिए वे बाहर हो गए। उनकी जगह उमरान मलिक को टीम में शामिल किया गया। सीरीज के पहले मैच के दिन ही पता चला था कि ऋषभ पंत भी चोटिल हैं, इसलिए वे भी बाहर हो गए। इसके बाद खबर ये भी आई कि  कुलदीप सेन के साथ भी कुछ दिक्कत है। अब रोहित शर्मा और दीपक चाहर के साथ भी करीब करीब ऐसी ही घटना हो गई है। वन डे सीरीज तो एक मैच के बाद खत्म हो जाएगी, लेकिन इस चोटिल और घायल खिलाड़ियों में से कुछ ऐसे भी हैं, जो टेस्ट सीरीज का भी हिस्सा हैं। दो टेस्ट मैचों की सीरीज इसलिए भी अहम है, क्योंकि दोनों मैच जीतकर भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाने के अपने रास्ते खुले रखना चाहती है। उम्मीद की जानी चाहिए कि सभी खिलाड़ी जल्द ठीक होकर वापस खेलते हुए दिखाई दें। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन




Source link

Related Articles

Back to top button