Wednesday, April 17, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

IND vs ENG: 100वें टेस्ट में नहीं चला ‘अन्ना’ का जादू, शून्य पर बिखरी गिल्लियां

IND vs ENG: धर्मशाला में खेला जा रहा भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का पांचवां मैच विशेष रूप से 2 खिलाड़ियों के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है. एक तरफ इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और दूसरी ओर रविचंद्रन अश्विन के करियर का यह 100वां टेस्ट मैच है. अश्विन ने पहली पारी में गेंद से फिरकी लेती गेंद की मदद से 4 अहम विकेट चटकाए थे, लेकिन बल्लेबाजी में उनका बल्ला पूरी तरह शांत रहा.

शून्य पर बोल्ड हुए रविचंद्रन अश्विन

भारतीय टीम का सातवां विकेट 427 रन के स्कोर पर गिरा. रवीन्द्र जड़ेजा के आउट होने के बाद ‘अन्ना’ रविचंद्रन अश्विन क्रीज़ पर उतरे और उनके सामने टॉम हार्टली गेंदबाजी कर रहे थे. अश्विन सोच रहे थे कि गेंद टर्न होगी, लेकिन हार्टली की गेंद ज्यादा टर्न ना लेते हुए सीधी स्टम्प से जा टकराई. बल्लेबाजी में अश्विन अपने 100वें टेस्ट मैच को यादगार नहीं बना पाए क्योंकि 5 गेंद खेलने के दौरान उनका बल्ला पूरी तरह खामोश रह गया.

इससे पहले रवि अश्विन 2023 के दिसंबर महीने में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शून्य पर आउट हुए थे. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज की बात करें ये तीसरा मौका है जब हार्टली ने अश्विन को पवेलियन भेजा है. इस सीरीज के पहले मैच में अश्विन को हार्टली की गेंद पर स्टम्प होना पड़ा था, वहीं चौथे मुकाबले में हार्टली ने LBW से अश्विन को आउट किया था.

सीरीज में अश्विन का प्रदशन

इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में अश्विन ने गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया है. वो अभी तक 5 मैचों में 21 विकेट चटका चुके हैं, लेकिन पूरी सीरीज के दौरान उनका बल्ला पूरी तरह खामोश रहा है. वो अभी तक 5 मैचों की 7 पारियों में केवल 116 ही रन बना पाए हैं, जिनमें उनका सर्वाधिक स्कोर 37 रन रहा जो उन्होंने तीसरे टेस्ट मैच में बनाया था.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: जादुई गेंद पर बोल्ड हुए ‘शतकवीर’ रोहित शर्मा, कोच भी रह गए सन्न

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles