Thursday, February 29, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

IND Vs ENG 2nd Test Despite Defeat In Visakhapatnam England Holds Big Record Leaves West Indies And New Zealand Behind

India vs England 2nd Test: विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 106 रनों से हरा दिया. इसके साथ ही पांच मैचों की सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर आ गई है. यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल और जसप्रीत बुमराह भारत की इस जीत के हीरो रहे. भले ही बेन स्टोक्स की टीम दूसरा टेस्ट मैच हार गई, लेकिन फिर भी उसके नाम एक बड़ा रिकॉर्ड हो गया है. 

भारत से मिले 399 रनों के लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड की टीम 292 रनों पर ढेर हो गई. हालांकि, इसके साथ ही इंग्लिश टीम के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो गया. इंग्लैंड अब भारत में चौथी पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरा देश बन गया है. इस मामले में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड को पीछे छोड़ दिया है. 

भारत में चौथी पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड श्रीलंका के नाम दर्ज है. श्रीलंका ने 2017 में दिल्ली टेस्ट की चौथी पारी में 299 रन बनाकर मैच ड्रॉ कराया था. अब इंग्लैंड 292 रन के साथ इस रिकॉर्ड लिस्ट में दूसरे नंबर पर है. वेस्टइंडीज 276 रन के साथ तीसरे और न्यूजीलैंड 272 रन के साथ चौथे नंबर पर है. 

जसप्रीत बुमराह को मिला प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब 

मैच में 9 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला. बुमराह ने पहली पारी में 6 और दूसरी पारी में 3 विकेट झटके. हालांकि, बल्ले से यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने भी कमाल कर दिया. यशस्वी जायसवाल ने पहली पारी में दोहरा शतक जड़ा. वहीं शुभमन गिल ने दूसरी पारी में सेंचुरी लगाई. 

दूसरे टेस्ट का लेखा-जोखा

भारतीय टीम ने पहली पारी में 396 रन बनाए थे. इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 253 रनों पर ऑलआउट हो गई. इस तरह टीम इंडिया ने 143 रनों की बढ़त हासिल की. इसके बाद रोहित ब्रिगेड ने दूसरी पारी में 255 रन बनाए और इंग्लैंड के सामने 399 रनों का लक्ष्य रखा. इसके जवाब में चौथे दिन मेहमान टीम 292 रनों पर ढेर हो गई. इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में जैक क्रॉली ने 73, विकेटकीपर बेन फोक्स ने 36 और स्पिन ऑलराउंडर टॉम हार्टले ने 36 रनों की पारी खेली. हालांकि, वे लक्ष्य से 106 रन दूर रह गए और भारत ने हैदराबाद में मिली हार का बदला ले लिया. 

यह भी पढ़ें-

IND vs ENG: 600 रन चेज़ करने का दावा कर रहे थे अंग्रेज, भारत ने 300 के अंदर कर दिया ढेर; ऐसे टीम इंडिया ने तोड़ा बैजबॉल का घमंड

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles