Saturday, March 2, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

IND Vs ENG 3rd Test India Will Play Match Against England Rohit Sharma Playing 11 Rajkot

IND vs ENG 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 15 फरवरी से टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच खेला जाएगा. यह मुकाबला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में आयोजित होगा. यहां टीम इंडिया ने अभी तक दो मैच खेले हैं. इस दौरान एक मुकाबला जीता है और दूसरा ड्रॉ रहा है. राजकोट टेस्ट के लिए टीम इंडिया का स्पिन बॉलिंग अटैक इंग्लैंड पर भारी पड़ सकता है. रविचंद्रन अश्विन ने यहां भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं. वहीं विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर हैं. 

राजकोट के लिए कैसी है टीम इंडिया की तैयारी –

भारतीय टीम ने विशाखापट्टनम में शानदार जीत दर्ज की थी. वह सीरीज में इंग्लैंड की बराबरी पर है. इंग्लैंड ने पहला मैच जीता था. अब तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम नई रणनीति के साथ मैदान पर उतरेगी. उसके लिए यशस्वी जयसवाल और शुभमन गिल ने अच्छा परफॉर्म किया था. इन दोनों प्लेयर्स का प्लेइंग इलेवन में रहना लगभग तय है. गिल लंबे वक्त से खराब परफॉर्म कर रहे थे. लेकिन पिछले मैच में शतक जड़ा. टीम इंडिया ने देवदत्त पडिक्कल को टीम में लिया. सरफराज खान को डेब्यू का मिला तो वे भी भारत के लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं.

राजकोट में टीम इंडिया का परफॉर्मेंस –

भारत ने सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में अभी तक दो टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान एक मैच जीता है और दूसरा ड्रॉ रहा है. टीम इंडिया ने इस मैदान पर वेस्टइंडीज को पारी और 272 रनों से हराया था. यह मुकाबला अक्टूबर 2018 में खेला गया था. इससे पहले टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ 2016 में मैच खेला था. यह मुकाबला ड्रॉ हो गया था.

कोहली-अश्विन का टॉप क्लास परफॉर्मेंस –

टीम इंडिया के लिए राजकोट में रविचंद्रन अश्विन ने सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं. उन्होंने यहां खेली 4 पारियों में 9 विकेट लिए हैं. उनका एक पारी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 37 रन देकर 4 विकेट लेना रहा है. रवींद्र जडेजा दूसरे नंबर पर हैं. जडेजा ने 4 पारियों में 7 विकेट लिए हैं. विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टॉप पर हैं. कोहली ने 3 पारियों में 228 रन बनाए हैं. वे एक शतक भी जड़ चुके हैं.

सफराज-ध्रुव को मिल सकता है डेब्यू का मौका –

टीम इंडिया सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को डेब्यू का मौका दे सकती है. सरफराज का डोमेस्टिक क्रिकेट में अच्छा रिकॉर्ड रहा है. उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ शतक भी जड़ा था. सरफराज ने फर्स्ट क्लास मैचों में 3912 रन बनाए हैं. वहीं ध्रुव ने फर्स्ट क्लास मैचों में एक शतक और पांच अर्धशतकों की मदद से 790 रन बनाए हैं.

इंग्लैंड की हवा हो सकती है टाइट –

टीम इंडिया टैलेंटेड बैटर यशस्वी जायसवाल ने पिछले मैच में दोहरा शतक जड़ा था. वहीं शुभमन ने शतक लगाया था. ये दोनों ही प्लेयर्स राजकोट में भी कमाल दिखा सकते हैं. अगर यशस्वी ने खूंटा गाड़ लिया तो इंग्लैंड के लिए दिक्कत हो जाएगी. दिलचस्प बात यह है कि भारत के पास युवा खिलाड़ियों के साथ-साथ अनुभवी प्लेयर्स भी हैं.

यह भी पढ़ें : Valentines Day Special: हेजल कीच से आसान नहीं रही युवराज की शादी, मिलने के लिए तीन सालों तक करना पड़ा था इंतजार

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles