Wednesday, April 17, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

IND Vs ENG 4th Ranchi Test Ben Foakes Has A Men Crush On Dhruv Jurel Indian Wicketkeeper Batter

Ben Foakes Men Crush On Dhruv Jurel: ध्रुव जुरेल ने रांची टेस्ट इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया, जिसके लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के खिताब से नवाज़ा गया. जुरेल ने बैटिंग और विकेटकीपिंग से सभी का दिल जीता. उन्होंने मुकाबले की पहली पारी में 90 रन बनाए थे, जब भारत ने 177 रनों के स्कोर पर 7 विकेट गंवा दिए थे. फिर दूसरी पारी में जुरेल ने 39* रन बनाकर भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी. शानदार प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड के विकेटकीपर बैटर बेन फोक्स को जुरेल पर ‘मेन क्रश’ हो गया. 

भारतीय विकेटकीपर बैटर का शानदार प्रदर्शन बेन फोक्स के दिल में मानिए घर कर गया. इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स ने रांची टेस्ट के बाद जुरेल को लेकर कहा, “दोनों पारियों में उन्होंने बहुत शानदार खेला. उनकी कीपिंग भी देखने लायक थी- मुझे लगता है कि वहां बेन फोक्स को उन पर थोड़ा ‘मेन क्रश’ आ गया है.”

राजकोट टेस्ट में किया था डेब्यू 

बता दें कि जुरेल ने रांची से पहले इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट के ज़रिए भारत के लिए डेब्यू किया था. डेब्यू मुकाबले में भी जुरेल ने शानदार प्रदर्शन किया था, जहां उन्होंने एक पारी में बैटिंग करते हुए 46 रन बनाए थे और वह विकेट के पीछे से भी लाजवाब दिखे थे. फिर रांची टेस्ट में उन्होंने ऐसे चार चांद लगाए कि ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ बन गए. 

भारत ने सीरीज़ में हासिल की अजेय बढ़त 

गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ में चार मुकाबले खेले जा चुके हैं. भारत ने 3 मुकाबले जीत सीरीज़ में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. मेहमान इंग्लैंड ने जीत के साथ सीरीज़ की शुरुआत की थी. फिर भारत ने अगले तीन टेस्ट जीत हैट्रिक लगा दी. हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने 28 रन से जीत दर्ज की थी. फिर दूसरे मुकाबले में भारत ने 106 रन से, तीसरे में 434 रन से और चौथे में 5 विकेट से जीत दर्ज की. 

 

ये भी पढ़ें…

IND Vs ENG: किन खिलाड़ियों के लिए बंद हुए टीम इंडिया के दरवाजे? रोहित शर्मा ने इस बयान से चौंकाया

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles