Wednesday, April 17, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Ind Vs Eng 4th Test England Scored Under 3 Runs Per Over First Time In Brendon Mccullum Ben Stokes Bazball Era

India vs England 4th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच रांची में चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस टेस्ट की पहली पारी में शानदार प्रदर्शन करने वाली इंग्लैंड टीम ने दूसरी पारी में सरेंडर कर दिया. पहली पारी में 46 रनों की बढ़त हासिल करने वाली इंग्लिश टीम दूसरी पारी में ताश के पत्तों की तरह ढेर हो गई. वहीं दूसरी पारी में खराब प्रदर्शन के साथ कोच ब्रेंडन मैकुलम और कप्तान बेन स्टोक्स के दौर में इंग्लैंड के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया.

रांची टेस्ट की दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम सिर्फ 145 रन ही बना सकी. इंग्लैंड के सभी 10 विकेट भारतीय स्पिनर्स से लिया. पांच विकेट रविचंद्रन अश्विन ने झटके और चार विकेट कुलदीप यादव ने चटकाए. इसके अलावा एक विकेट रवींद्र जडेजा को मिला. इंग्लैंड की दूसरी पारी में जैक क्रॉली ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए. वहीं जॉनी बेयरस्टो ने 30 रनों की पारी खेली. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कोई भी इंग्लिश खिलाड़ी भारतीय स्पिनर्स का सामना नहीं कर सका. 

इंग्लैंड की टीम ने रांची टेस्ट की दूसरी पारी में 53.5 ओवर में 145 रन बनाए. यानी कि अंग्रेजों ने 2.69 रन प्रति ओवर बनाए. कोच ब्रेंडन मैकुलम और कप्तान बेन स्टोक्स के दौर में ऐसा पहली बार हुआ है जब इंग्लैंड ने तीन रन प्रति ओवर से कम रन बनाए हैं. बैजबॉल के दौर में इंग्लैंड ने कभी इतनी धीमी बल्लेबाजी नहीं की. 

इसके अलावा अगर रांची टेस्ट की दोनों पारियों को मिला दिया जाए तो इंग्लैंड ने 3.13 के रन रेट से रन बनाए. पहली पारी में अंग्रेजों ने 104.5 ओवर में 353 रन बनाए थे. वहीं दूसरी पारी में 53.5 ओवर में 145 रन बनाए. बैजबॉल के दौर में किसी टेस्ट मैच में इंग्लैंड की यह सबसे धीमी बल्लेबाजी है. इससे पहले इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2022 में 3.45 के रन रेट से रन बनाए थे. 

भारत के सामने 192 रनों का टारगेट 

रांची टेस्ट में टीम इंडिया जीत के करीब है. इंग्लैंड ने भारत के सामने 192 रनों का लक्ष्य रखा है, जिसके जवाब में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने बिना कोई विकेट गंवाए 40 रन बना लिए हैं. ऐसे में चौथे दिन यानी आज भारतीय टीम को जीत के लिए 152 रन और बनाने हैं. तीसरे स्टम्प्स के समय रोहित शर्मा 24 और यशस्वी जायसवाल 16 रन बनाकर नाबाद लौटे. दोनों ही खिलाड़ियों को इंग्लिश स्पिनर्स का सामना करने में कोई दिक्कत नहीं हुई. 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles