Wednesday, April 17, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Ind Vs Eng 4th Test Ranchi Dhruv Jurel Ravichandran Ashwin Kuldeep Yadav Turn Match India Vs England

India vs England 4th Test: रांची में खेले जा रहे चौथे टेस्ट में टीम इंडिया ने हार को जीत में पलट दिया है. इस मैच में इंग्लैंड ने पहली पारी में 353 रन बनाने के बाद भारत के 177 रनों पर 7 विकेट गिरा दिए थे. तब ऐसा लग रहा था कि अंग्रेज पहली पारी में लंबी बढ़त हासिल कर लेंगे, लेकिन ध्रुव जुरेल ने इंग्लैंड के मंसूबों पर पानी फेर दिया. इसके बाद रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप की जादुई स्पिन ने भारत की जीत लगभग पक्की कर दी. 

इंग्लैंड के 353 रन के जवाब में भारत ने ध्रुव जुरेल की 90 रनों की पारी की बदौलत 307 रन बना डाले. पहले जुरेल ने चट्टान बनकर अंग्रेजों के हौंसले तोड़े और फिर बाकी का काम अश्विन और कुलदीप ने कर दिया. 

इंग्लैंड की दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन ने पांच और कुलदीप यादव ने चार विकेट झटके. इन दोनों के जादुई स्पिन के सामने इंग्लिश टीम सिर्फ 145 रन ही बना सकी. इस तरह पहली पारी में 46 रनों की बढ़त के आधार पर भारत को सिर्फ 192 रनों का लक्ष्य दिया. इसके बाद तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने बिना कोई विकेट गंवाए 40 रन बना लिए. अब भारत को चौथे दिन जीत के लिए सिर्फ 152 रन और बनाने हैं और उसके 10 विकेट शेष हैं. 

दिन का खेल खत्म होने पर कप्तान रोहित शर्मा 24 जबकि उनके साथी सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 16 रन बनाकर खेल रहे थे. दूसरी पारी में अब तक हुए आठ ओवर में रोहित काफी सकारात्मक नजर आए. वह अब तक 27 गेंद का सामना करते हुए चार चौके मारे चुके हैं. उन्हें जो रूट, टॉम हार्टले और शोएब बशीर की स्पिन तिकड़ी का सामना करने में कोई परेशानी नहीं हुई.

इससे पहले अश्विन (51 रन पर पांच विकेट) ने 35वीं बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट चटकाए जबकि कुलदीप (22 रन पर चार विकेट) ने चार बल्लेबाजों को आउट किया, जिससे सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली (91 गेंद में 60 रन, सात चौके) की तेजतर्रार पारी के बावजूद इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 145 रन पर सिमट गई.

यह भी पढ़ें-

IND vs ENG: रांची में टीम इंडिया की जीत पक्की! भारतीय स्पिनर्स ने अंग्रेजों के उड़ाए होश; ऐसा रहा तीसरा दिन

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles