Monday, April 15, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

IND Vs ENG 5th Dharamsala Test Ravi Shastri Gave Unique Plan To England To Beat India At Home

Ravi Shastri: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ का आखिरी मुकाबला धर्मशाला में खेला जा रहा है. आखिरी मुकाबले में भी इंग्लैंड काफी कमज़ोर स्थिति में दिख रही है. पहला दिन खत्म होने के बाद इंग्लैंड की हार काफी हद तक तय हो गई है. लेकिन इस हार के बीच भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने इंग्लैंड को ‘गुरुमंत्र’ देते हुए बताया कि कैसे वह भारत को घर पर हरा सकते हैं. तो आइए जानते हैं कि क्या है रवि शास्त्री का गुरुमंत्र.

कमेंट्री के दौरान रवि शास्त्री ने कहा, “भारत को घर पर हराने के लिए इंग्लैंड को पूरे भारतीय बॉलिंग अटैक की दरकार है. उन्हें एक यशस्वी जायसवाल चाहिए, एक रोहित शर्मा और बाकी कुछ खिलाड़ी.” रवि शास्त्री की इस बात पर संजय मांजरेकर ने कहा कि यानी इंग्लैंड को ‘आउटसोर्स संसाधन’ की ज़रूरत है. 

इसके आगे पूर्व भारतीय कोच ने कहा, “ज़ाहिर तौर पर यह नया नहीं है. यह लंबे समय से है. 2012 आखिरी वक़्त था जब इंग्लैंड ने भारत में भारत के खिलाफ सीरीज़ जीती थी और तब से वह भारत को गुदगुदाने में भी सक्षम नहीं हुए हैं, अकेले एक सीरीज़ जीतने दें.”

पहले ही सीरीज़ गंवा चुकी है इंग्लैंड 

बता दें कि इंग्लैंड ने चौथे मैच के बाद ही सीरीज़ गंवा दी थी. इंग्लिश टीम ने मेज़बान भारत को सीरीज़ के पहले मुकाबले में 28 रनों से शिकस्त दी थी. इसके बाद भारत ने लगातार तीन जीत हासिल कर सीरीज़ पर कब्ज़ा कर लिया. चार टेस्ट के बाद भारत के पास 3-1 की अजेय बढ़त मौजूद थी. अब धर्मशाला में खेले जा रहे पांचवें टेस्ट को जीत टीम इंडिया सीरीज़ को 4-1 पर खत्म करना चाहेगी. अब देखना दिलचस्प होगा कि धर्मशाला में कौन सी टीम जीत अपने खाते में डालती है. वैसे मुकाबले में भारत आगे दिख रहा है. 

 

ये भी पढ़ें…

NZ vs AUS: केन विलियमसन और टिम साउदी ने एक साथ जड़ा ‘शतक’, खास मौके पर बच्चों संग आए नज़र

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles