Monday, April 15, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

Ind Vs Eng 5th Test Day 2 Highlights Rohit Sharma Shubman Gill Century Sarfaraz Khan Devdutt Padikkal Half Century Dharamshala

India vs England 5th Test: धर्मशाला में खेले जा रहे पांचवें टेस्ट के दूसरे ही दिन टीम इंडिया ने अपनी जीत लगभग पक्की कर ली है. पांचवें टेस्ट के दूसरे दिन पहले रोहित शर्मा और शुममन गिल ने शतक जड़े और फिर सरफराज खान और देवदत्त पडिक्कल ने अर्धशतक लगाकर इंग्लैंड को मैच से दूर कर दिया. 

इंग्लैंड की पहली पारी में बनाए गए 218 रनों के जवाब में टीम इंडिया ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 8 विकेट खोकर 473 रन बना लिए हैं. भारतीय टीम की बढ़त 255 रनों की हो गई है. स्टम्प्स के समय जसप्रीत बुमराह 55 गेंद में दो चौकों की मदद से 19 और कुलदीप यादव 55 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 27 रनों पर नाबाद लौटे. भारत के लिए रोहित शर्मा ने 103 और शुभमन गिल ने 110 रनों की पारी खेली. वहीं डेब्यूमैन देवदत्त पडिकक्ल ने 65 और सरफराज खान ने 56 रन बनाए. इससे पहले यशस्वी जायसवाल के बल्ले से भी अर्धशतक निकला. 

तीसरे सेशन में कुलदीप और बुमराह ने सताया 

धर्मशाला टेस्ट में पहले रोहित शर्मा, शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान और देवदत्त पडिक्कल ने अंग्रेजों को रुलाया. वहीं तीसरे सेशन में कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह ने भी इंग्लिश टीम को खूब सताया. एक समय भारतीय टीम ने 428 रनों पर 8 विकेट गंवा दिए थे और करीब डेढ़ घंटे का खेल बाकी था. ऐसा लग रहा था कि दूसरे ही दिन भारतीय टीम भी ऑलआउट हो जाएगी, लेकिन कुलदीप और बुमराह ने ऐसा नहीं होने दिया. यह दोनों 9वें विकेट के लिए 108 गेंद में 45 रनों की साझेदारी कर चुके हैं. बुमराह 19 और कुलदीप 27 रन पर नाबाद हैं. 

इस बार भारत की पारी से जीत पक्की?

पहले ही 3-1 से सीरीज अपने नाम कर चुकी टीम इंडिया पांचवें टेस्ट में पारी से जीतते हुए दिख रही है. इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 218 रन ही बना सकी थी. वहीं भारतीय टीम अभी तक 473 रन बना चुकी है. यानी इंग्लैंड से रोहित ब्रिगेड अब तक 255 रन आगे है. कल यानी मैच के तीसरे दिन यह बढ़त 300 के पार भी हो सकती है. ऐसे में टीम इंडिया पांचवां टेस्ट एक पारी से जीत सकती है. 

यह भी पढ़ें-

IND vs ENG 5th Test Day 2 Highlights: दूसरे दिन का खेल खत्म, भारतीय बल्लेबाजों ने निकाला अंग्रेजों का दम

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles