Saturday, March 2, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

IND Vs ENG Dhruv Jurel May Will Be Get Chance For Debut For Team India Against England Rajkot

Dhruv Jurel IND vs ENG: टीम इंडिया राजकोट टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में कई बदलाव कर सकती है. भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से खेला जाएगा. ध्रुव जुरेल को इस मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है. अगर उन्हें मौका मिला तो यह डेब्यू टेस्ट मैच होगा. ध्रुव विकेटकीपर बैटर हैं और डोमेस्टिक क्रिकेट में कई बार ताबड़तोड़ बैटिंग कर चुके हैं. उत्तर प्रदेश के खिलाड़ी ध्रुव फर्स्ट क्लास मैचों में दोहरा शतक भी जड़ चुके हैं.

ध्रुव इंडिया ए के लिए भी खेल चुके हैं. उन्हें हाल ही में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ अहमदाबाद में खेली गई सीरीज के लिए टीम में जगह मिली थी. ध्रुव ने एक मुकाबले में अर्धशतक जड़ा. इससे पहले उन्होंने दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ हाफ सेंचुरी लगाई थी. अहम बात यह है कि वे अभी फॉर्म में हैं और इसका टीम इंडिया को फायदा मिल सकता है.

कैसा रहा है अब तक करियर –

विकेटकीपर बैटर ध्रुव ने 2022 में फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था. वे अब तक 15 मैच खेल चुके हैं. इस दौरान 790 रन बनाए हैं. इस दौरान ध्रुव का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 249 रन रहा है. वे एक शतक और 5 अर्धशतक भी लगा चुके हैं. ध्रुव ने लिस्ट ए की 7 पारियों में 189 रन बनाए हैं. इस फॉर्मेट में 2 अर्धशतक लगाए हैं. वे टी20 मुकाबलों में अच्छा परफॉर्म कर चुके हैं.

राजकोट टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में बदलाव –

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन टीम इंडिया ने दूसरे मुकाबले से सीरीज में वापसी की और जीत दर्ज की. अब दोनों ही टीमें एक-एक की बराबरी पर हैं. टीम इंडिया राजकोट में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में बदलाव करेगी. रवींद्र जडेजा की वापसी हो सकती है. जडेजा और केएल राहुल चोट की वजह से दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेले थे. राहुल चोट की वजह से तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह देवदत्त पडिक्कल को टीम में जगह मिली है.

यह भी पढ़ें : Hardik Pandya: क्रिकेट के मैदान पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने हार्दिक पांड्या से की मुलाकात, जानें क्या है कारण

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles