Thursday, February 29, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

IND Vs ENG If Jasprit Bumrah Rest Kl Rahul Ravindra Jadeja Not Fit India Probable Playing 11 3rd Test

India Playing 11 3rd Test: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंग्लैंड के खिलाफ बाकी तीन टेस्ट के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया है. विराट कोहली बाकी तीन टेस्ट से भी बाहर हैं. वह निजी कारणों के चलते इस सीरीज में नहीं खेले. हालांकि, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा की टीम में वापसी हुई है. इसके अलावा श्रेयस अय्यर पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. इससे पहले खबर आई थी कि बुमराह को तीसरे टेस्ट में आराम दिया जाएगा. वहीं राहुल और जडेजा अभी तक मैच फिट घोषित नहीं हुए हैं. ऐसे में अगर यह तीनों खिलाड़ी तीसरा टेस्ट नहीं खेलते हैं तो भारत की प्लेइंग इलेवन ऐसी हो सकती है. 

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी, 2024 से राजकोट में खेला जाएगा, जबकि चौथा टेस्ट मैच 23 फरवरी, 2024 से रांची में और सीरीज का पांचवां व अंतिम टेस्ट मैच 07 मार्च, 2024 से धर्मशाला में खेला जाएगा. इससे पहले हैदराबाद में खेला गया पहला टेस्ट इंग्लैंड ने 28 रनों से जीता था. वहीं विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने 28 रनों से जीत दर्ज की थी. 

सरफराज खान का डेब्यू कंफर्म! 

अगर केएल राहुल तीसरे टेस्ट से पहले पूरी तरह फिट नहीं हो पाते हैं तो फिर सरफराज खान का डेब्यू कंफर्म हो जाएगा. ऐसी स्थिति में रजत पाटीदार चार नंबर पर और सरफराज पांच नंबर पर खेल सकते हैं. वहीं टॉप तीन में रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल का खेलना तय है. 

इसके बाद छह नंबर पर अक्षर पटेल और सात नंबर पर विकेटकीपर केएस भरत खेल सकते हैं. वहीं गेंदबाजी विभाग में जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव का खेलना तय है. 

बुमराह-राहुल और जडेजा के न होने पर भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, केएस भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और मुकेश कुमार. 

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और आकाश दीप. 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here