Friday, February 23, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

IND vs ENG jay shah will unveil new name of rajkot cricket stadium on 14 february niranjan shah stadium

India vs England, Rajkot Stadium: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज रोमांचक मोड़ पर आ गई है. पहले टेस्ट में इंग्लैंड के हाथों हार झेलने के बाद भारतीय टीम ने दूसरे मैच में जोरदार वापसी कर जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही अब सीरीज 1-1 के बराबरी पर आ पहुंचा है. दोनों टीमों के बीच अब तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाना है. हालांकि इस मैच के पहले राजकोट क्रिकेट स्टेडियम में बड़ा बदलाव होने जा रहा है. दरअसल, राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम को तीसरे टेस्ट से ठीक एक दिन पहले नया नाम मिलने वाला है.

राजकोट क्रिकेट स्टेडियम को मिलेगा नया नाम
14 फरवरी को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम का नाम बदल दिया जाएगा. इस स्टेडियम का नया नाम पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर और अनुभवी प्रशासक निरंजन शाह के नाम पर रखा जाएगा. बीसीसीआई के सचिव जय शाह राजकोट के स्टेडियम के नए नाम निरंजन शाह स्टेडियम का अनावरण करेंगे. नए नाम के रखे जाने की जानकारी स्टेडियम के सचिव हिमांशु शाह ने मीडिया को दी है.

14 फरवरी को होगा खास कार्यक्रम
सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव हिमांशु शाह ने न्यूज 18 को बताया कि ‘जय शाह नए नाम का अनावरण करेंगे. हमने इस समारोह के लिए बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारियों को निमंत्रण भेजा है. इस खास कार्यक्रम में खिलाड़ी भी शामिल हो सकते हैं.’

कौन हैं निरंजन शाह
निरंजन शाह ने सौराष्ट्र के लिए अपने करियर में 12 प्रथम श्रेणी मुकाबले खेले. वह 40 सालों तक सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव के पद पर रहे. वह बीसीसीआई में भी सचिव पद पर काम कर चुके हैं. इसके अलावा नेशनल क्रिकेट अकदमी बेंगलुरु में वह बतौर अध्यक्ष के रूप में कार्यरत रह चुके हैं.

आपको बता दें कि राजकोट के इस स्टेडियम के नाम बदलने का प्रस्ताव पिछले साल ही एससीए के वार्षिक आम बैठक में रखा गया था. इस प्रस्ताव को सर्वसम्मती से स्वीकार कर लिया गया था.  

यह भी पढ़ें: On This Day: आज ही के दिन 25 साल पहले अनिल कुंबले ने लिए थे 10 विकेट, दिल्ली में पाकिस्तान को अकेले कर दिया था पस्त

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles