Saturday, March 2, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

IND Vs ENG Ravichandran Ashwin Near To 500 Test Wickets James Anderson Test Record Rajkot

India vs England Rajkot: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. दो मुकाबलों के बाद दोनों ही टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं. अब तीसरा मैच राजकोट में 15 फरवरी से खेला जाएगा. इस मुकाबले में रविचंद्रन अश्विन और जेम्स एंडरसन एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. अश्विन 500 टेस्ट विकेट पूरे करने के करीब पहुंच गए हैं. वहीं जेम्स एंडरसन 700 टेस्ट विकेट के करीब हैं. ये दोनों बड़ी उपलब्धि तो हासिल कर लेंगे, लेकिन फिर भी श्रीलंकाई दिग्गज मुथैया मुरलीधरन से काफी दूर रहेंगे.

मुरलीधरन से फिर भी पीछे रहेंगे एंडरसन –

इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज एंडरसन कई मौकों पर दमदार बॉलिंग कर चुके हैं. उन्होंने अपनी बॉलिंग के दम पर इंग्लैंड को जीत भी दिलाई है. अब वे ऐतिहासिक रिकॉर्ड के करीब हैं. इसके लिए उन्हें 5 विकेट लेने होंगे. एंडरसन 700 विकेट पूरे कर सकते हैं. अगर वे 5 विकेट ले लेते हैं तो टेस्ट में 700 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बन जाएंगे. हालांकि एंडरसन फिर भी मुथैया मुरलीधरन से काफी दूर रहेंगे. मुरलीधरन टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में टॉप पर हैं. उन्होंने 800 विकेट झटके हैं.

अश्विन को रिकॉर्ड के लिए एक विकेट की जरूरत –

भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन विश्व क्रिकेट में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने के मामले में फिलहाल 9वें नंबर पर हैं. वे 500 विकेट पूरे करने के करीब हैं. इसके लिए उन्हें महज एक विकेट लेना है. अगर अश्विन एक विकेट ले लेते हैं तो वे 500 या इससे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले 9वें खिलाड़ी बन जाएंगे. अश्विन और मुरलीधरन के बीच की दूरी काफी ज्यादा है. वे मुरलीधरन से 300 विकेट पीछे रह जाएंगे. अश्विन ने 97 टेस्ट मैचों में 499 विकेट लिए हैं. वहीं मुरलीधरन ने 133 मैचों में 800 विकेट लिए हैं.

यह भी पढ़ें : Photos: गजब! रोनाल्डो के एक घड़ी की कीमत में आप NCR में खरीद लेंगे दो फ्लैट और कई कारें

Source link