Thursday, February 29, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

IND Vs ENG Sarfaraz Khan Middle Order Performance May Will Get Debut Chance In Rajkot 3rd Test

Sarfaraz Khan IND vs ENG: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी तीन मैचों के लिए टीम की घोषणा कर दी है. इसमें सरफराज खान को भी शामिल किया गया है. वे पिछले मैच में भी टीम का हिस्सा थे. लेकिन प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का मौका नहीं मिल सका था. सरफराज फॉर्म में हैं. लेकिन वे पिछले मैच में बेंच पर रहे. हालांकि अब राजकोट टेस्ट में प्लेइंग इलेवन में जगह बना सकते हैं. सरफराज मिडिल ऑर्डर के अच्छे बल्लेबाज हैं. उन्होंने घरेलू मैचों में कमाल का प्रदर्शन किया है.

इंग्लैंड लायंस के खिलाफ जड़ा था शतक –

सरफराज को इंग्लैंड लायंस के खिलाफ खेली गई सीरीज के लिए इंडिया ए में शामिल किया गया था. इस दौरान उन्होंने दमदार प्रदर्शन किया. सरफराज ने अहमदाबाद में खेले गए मुकाबले में शतक जड़ा. उन्होंने 161 रनों की पारी खेली. इससे पहले उन्होंने इसी टीम के खिलाफ दो अर्धशतक जड़े थे. सरफराज ने एक मैच में 96 रन बनाए थे. वहीं अगले मुकाबले में 55 रन बनाए. 

क्यों मिडिल ऑर्डर में फिट हैं सरफराज –

अगर सरफराज का मिडिल ऑर्डर का परफॉर्मेंस देखें तो वह शानदार रहा है. उन्होंने नंबर 4 और नंबर 6 पर बैटिंग करते हुए काफी रन बनाए हैं. सरफराज ने नंबर 4 पर बैटिंग करते हुए 7 मैच खेले हैं. इस दौरान 5 अर्धशतकों की मदद से 402 रन बनाए हैं. वहीं नंबर 6 पर बैटिंग करते हुए 13 मैच खेले हैं और 472 रन बनाए हैं. सरफराज ने इस दौरान एक शतक और तीन अर्धशतक भी लगाए हैं. उन्होंने नंबर 5 पर बैटिंग करते हुए 8 मैच खेले हैं और 140 रन बनाए हैं.

फर्स्ट क्लास के साथ टी20 मैचों में भी दिखाया है कमाल –

सरफराज खान हर फॉर्मेंट में परफेक्ट रहे हैं. उन्होंने 45 फर्स्ट क्लास मैचों में 3912 रन बनाए हैं. इस दौरान तिहरा शतक भी लगाया है. सरफराज ने इस फॉर्मेट में 14 शतक और 11 अर्धशतक लगाए हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 301 रन रहा है. सरफराज ने 96 टी20 मुकाबलों में 1188 रन बनाए हैं. इस दौरान 3 अर्धशतक लगाए हैं. उन्होंने लिस्ट ए के 37 मुकाबलों में 629 रन बनाए हैं. वे इस फॉर्मेट में 2 शतक लगा चुके हैं.

टीम इंडिया में क्यों बैठते हैं फिट –

सरफराज भारतीय टीम में फिट हैं. अगर उन्हें मौका मिलता है तो मिडिल ऑर्डर में कमाल दिखा सकते हैं. भारत को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था. वहीं दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की. भारत का मिडिल ऑर्डर दोनों ही मैचों में कुछ खास नहीं कर सका. श्रेयस अय्यर बुरी तरह फ्लॉप हुए. अब वे टीम से भी बाहर हैं. लिहाजा ऐसी स्थिति में सरफराज भारत के लिए अच्छे विकल्प हैं.

यह भी पढ़ें : ‘वाइट बॉल क्रिकेट का स्पेशलिस्ट’, जसप्रीत बुमराह को पसंद नहीं था यह टैग; पूर्व हेड कोच ने किया बड़ा खुलासा

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles