Saturday, February 24, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

IND Vs ENG Test Series Indian Team Needs To Fix These Problem After Wining 2nd Test Know Details

Indian Cricket Team: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापटनम में खेले गए दूसरे टेस्ट में जीत दर्ज की. सीरीज़ का पहला मुकाबला गंवाने के बाद भारत को दूसरे टेस्ट में जीत नसीब हुई थी. लेकिन दूसरा टेस्ट जीतने के बाद भारतीय टीम को ज़्यादा खुश होने की ज़रूरत नहीं है. दूसरा मुकाबला जीतने वाली टीम इंडिया को अभी बहुत सुधार की ज़रूरत है, जिससे आगे के मैचों में वो सफल हो सकें. तो हम आपको बताएंगे कि भारत को किन कमियों को दूर करना होगा. 

1- टॉप ऑर्डर

अब तक खेले गए दोनों ही टेस्ट में भारत का टॉप ऑर्डर निरंतरता के साथ प्रदर्शन नहीं कर सका है. दूसरे मुकाबले में ओपनर यशस्वी जायसवाल और नंबर तीन पर खेलने वाले शुभमन गिल ने रन बनाए, लेकिन रोहित शर्मा फ्लॉप रहे. हालांकि जायसवाल ने पहले टेस्ट में भी रन स्कोर किए, लेकिन तब रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल भी फ्लॉप रहे थे. ऐसे में राजकोट में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट से टीम इंडिया को टॉप ऑर्डर में निरंतरता लाने की ज़रूरत है. 

2- फ्लॉप मिडिल ऑर्डर 

मिडिल ऑर्डर में खेल रहे बैटर्स की फॉर्म कुछ खास नहीं चल रही है. मिडिल ऑर्डर के मुख्य बैटर्स में से एक श्रेयस अय्यर अब तक फ्लॉप दिखे हैं. अय्यर ने चार पारियों में सिर्फ 104 रन बनाए हैं. इसके अलावा दूसरे टेस्ट में खेलने वाले रजत पाटीदार भी फ्लॉप रहे.

3- बुमराह का नहीं है कोई साथी

हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में भारतीय टीम ने बुमराह के साथ मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया था. फिर विशाखापटनम में खेले गए टेस्ट में मुकेश कुमार दूसरे पेसर के रूप में भारत का हिस्सा रहे थे. लेकिन दोनों ही मुकाबलों में कोई भी बुमराह का साथ नहीं निभा पाया था. बुमराह ने दोनों ही मैचों में शानदार बॉलिंग की, लेकिन उनके साथ के तेज़ गेंदबाज़ लगभग फ्लॉप रहे. 

4- फील्डिंग में सुधार की ज़रूरत

अब तक खेले गए दोनों ही टेस्ट में भारत की ओर से फील्डिंग में कुछ खास देखने को नहीं मिला है. हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में भारतीय फील्डर्स ने कैच छोड़कर ओली पोप को दो जीवनदान दिए थे, जिसके बाद उन्होंने इंग्लैंड को मुकाबले में वापस लाकर खड़ा कर दिया था. इसके अलावा विशाखापटनम टेस्ट में पोप को स्टंपिंग के ज़रिए जीवनदान मिला था. ऐसे में सीरीज़ के बाकी मुकाबलों के लिए टीम इंडिया को फील्डिंग डिपार्टमेंट में सुधार करना होगा. 

 

ये भी पढ़ें…

Kane Williamson: केन विलियमसन ने टेस्ट क्रिकेट में जड़ा 31वां शतक, फैब-4 में कोहली के बाद रूट से भी निकले आगे

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles