Thursday, February 29, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

IND Vs ENG Test Shreyas Iyer May Miss Last Three Test Against England Due To Stiff Back And Groin Pain Sarfaraz Khan May In

IND vs ENG, Shreyas Iyer: इन दिनों टीम इंडिया घरेलू सरज़मीं पर इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेल रही है. सीरीज़ के दो मुकाबले हो चकु हैं, लेकिन आखिरी तीन मुकाबलों से पहले भारतीय टीम के सामने श्रेयस अय्यर के रूप में बड़ी मुश्किल आ खड़ी हुई है. अय्यर सीरीज़ के आखिरी तीन टेस्ट से बाहर हो सकते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं कि अगर अय्यर बाहर होते हैं, तो किस खिलाड़ी को मौका दिया जा सकता है. 

मिडिल ऑर्डर बैटर श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में सरफराज़ खान को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जा सकता है. सरफराज़ को दूसरे टेस्ट के लिए रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम इंडिया में जगह मिली थी. अब अय्यर की इंजरी सरफराज़ की किस्तम खोल सकती है. 

‘इंडियन एक्सप्रेस’ की रिपोर्ट के मुताबिक, श्रेयस अय्यर पीठ में अकड़न और ग्रोइन पेन के चलते इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी के तीन टेस्ट मिस कर सकते हैं. 

भारत की मुश्किलों में हुआ इज़ाफा 

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज़ में पहले ही टीम इंडिया के लिए मुश्किलें कम नहीं थी कि अब अय्यर ने उनमें इज़ाफा कर दिया है. सीरीज़ के पहले मुकाबले के बाद केएल राहुल और रवींद्र जडेजा इंजरी के चलते दूसरे टेस्ट से बाहर हुए थे और अभी उनको लेकर ये भी साफ नहीं पाया कि दोनों आखिरी तीन टेस्ट में भारत का हिस्सा होंगे या नहीं.

इसके अलावा विराट कोहली और मोहम्मद शमी को लेकर भी कुछ साफ नहीं है. कोहली ने शुरुआती दो टेस्ट से अपना नाम वापस लिया था और तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी इंजरी के चलते शुरुआती दो टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वॉड का हिस्सा नहीं बन सके थे. दोनों ही दिग्गज खिलाड़ियों को लेकर ये साफ नहीं कि वो सीरीज़ के बाकी तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम का हिस्सा होंगे या नहीं. 

1-1 से बराबरी पर है सीरीज़

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ के दो मुकाबले खेले जा चुके हैं. इंग्लैंड शुरुआत करते हुए पहले टेस्ट में जीत अपने नाम की थी. फिर भारत ने वापसी करते हुए दूसरा मुकाबला अपने नाम किया था. अब सीरीज़ के तीसरे मुकाबले की शुरुआत 15 फरवरी से होगी, जो राजकोट में खेला जएगा. 

 

ये भी पढ़ें…

Virat Kohli: ‘औसत खिलाड़ी ही…’, पाकिस्तान से कोहली पर आया बड़ा बयान, पढ़कर आप भी हो जाएंगे हैरान

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles