Thursday, February 29, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

IND Vs ENG Why Is Ben Stokes Repeatedly Failing Against Jasprit Bumrah Former England Captain Michael Atherton Explains Reason

Jasprit Bumrah vs Ben Stokes: इंग्लैंड के कप्तान और मौजूदा समय के सबसे बेस्ट ऑलराउंडर बेन स्टोक्स भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अब तक कोई कमाल नहीं कर सके हैं. पांच मैचों की इस सीरीज के पहले दो मैचों में भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बेन स्टोक्स को काफी तंग किया है. बुमराह ने दोनों टेस्ट मैचों में स्टोक्स को बोल्ड आउट किया. अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने बताया है कि आखिर क्यों स्टोक्स बार-बार बुमराह के सामने फेल हो रहे हैं.  

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल आथर्टन का मानना है कि बेन स्टोक्स को जसप्रीत बुमराह की गति को समझने में परेशानी हो रही है. स्काई क्रिकेट ने माइकल आथर्टन के हवाले से कहा, “उनकी (जसप्रीत बुमराह) गेंद की गति को समझना कठिन है और मैंने स्टोक्स के साथ ऐसा देखा है जबकि स्टोक्स तेज गेंदबाजी का शानदार खिलाड़ी है. हालांकि, उन्होंने बुमराह को लेकर जल्दबाजी की है. वह गति को समझने के लिए संघर्ष कर रहा है और जब उसने (बुमराह) उसे आउट किया तो ऐसा लगता है कि गेंद नीची रही है, लेकिन इसने गति के मामले में भी उसे पछाड़ दिया.”

पहले दो टेस्ट में 15 विकेट लेने वाले जसप्रीत बुमराह ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 45 रन देकर 6 विकेट चटकाए और उनकी गेंदबाजी का मुख्य आकर्षण ओली पोप यॉर्कर गेंद पर बोल्ड करना था. आथर्टन ने स्वीकार किया कि बल्लेबाज इस पर शायद ही कुछ कर सकता था. उन्होंने कहा, यह शानदार यॉर्कर था, है ना? मुझे समझ नहीं आता कि पोप इसमें क्या कर सकता था. 

15 फरवरी से खेला जाएगा तीसरा टेस्ट 

बता दें कि पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला इंग्लैंड ने 28 रनों से जीता था. इसके बाद दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने पलटवार करते हुए इंग्लैंड को 106 रनों के बड़े अंतर से हराया. दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को चौथी पारी में जीत के लिए 399 रन बनाने थे, लेकिन मेहमान टीम सिर्फ 292 रन ही बना सकी. इस मैच में जसप्रीत बुमराह ने 9 विकेट झटके. 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here