Monday, April 15, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

IND Vs ENG Yashasvi Jaiswal Has A Chance To Create History Just One More Run Will Break Virat Kohli 8 Year Old Record

Yashasvi Jaiswal: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जिस भारतीय खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया है उसका नाम है यशस्वी जायसवाल. इस सीरीज में कई कीर्तिमान अपने नाम कर चुके 22 साल के यशस्वी जायसवाल अब धर्मशाला में खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट में कोहली का एक 8 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ देंगे. 

आप सोच रहे होंगे कि हम इतना यकीन के साथ कैसे कह सकते हैं कि यशस्वी धर्मशाला टेस्ट में किंग कोहली का 8 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ देंगे. दरअसल, इसके पीछे की वजह यह है कि ऐसा करने के लिए यशस्वी को सिर्फ एक रन और बनाना है. हालांकि, क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है. कई बार खिलाड़ी दोनों पारियों में शून्य पर आउट होते हैं, लेकिन यशस्वी की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि वह पांचवें टेस्ट में विराट का रिकॉर्ड तोड़ देंगे. 

खतरे में कोहली का रिकॉर्ड 

यशस्वी जायसवाल इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के चार मैचों में 93.57 की औसत से 655 रन बना चुके हैं. ऐसे में वह धर्मशाला में खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट में एक रन बनाते ही इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे. कोहली ने 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 655 रन बनाए थे. अब यशस्वी एक रन बनाते ही उनका रिकॉर्ड तोड़ देंगे. 

इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज

1- विराट कोहली – 655 रन  (2016)

2- यशस्वी जायसवाल – 655 रन (2024) 

3- राहुल द्रविड़ – 602 रन  (2002) 

4- विराट कोहली – 593 रन (2018)

ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज भी बन सकते हैं जायसवाल 

यशस्वी जायसवाल अगर धर्मशाला टेस्ट में 45 रन बना लेते हैं तो वह एक टेस्ट सीरीज में 700 रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे. पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर ने दो बार यह कारनामा किया है. वह एक बार 774 और एक बार 732 रन बना चुके हैं. वैसे, जायसवाल पांचवें टेस्ट में 120 रन बनाकर गावस्कर का यह अटूट रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं. 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles