Editor’s Pick

IND vs NZ, 1st ODI Match Report: Tom latham and Kane williamson knocks helps new zealand defeat India and take lead in series न्यूजीलैंड ने पहला वनडे 7 विकेट से जीता, विलियमसन और लैथम के बीच 221 रन की

Image Source : GETTY
टॉम लैथम और केन विलियमसन

IND vs NZ, 1st ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया पहला वनडे मेजबान टीम ने सात विकेट से अपने नाम कर लिया। ऑकलैंड के इडेन पार्क में खेले गए मुकाबले में केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड की टीम ने भारत के 307 रन के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया और 17 गेंद बाकी रहते हुए बाजी अपने नाम कर ली। न्यूजीलैंड के लिए टॉम लैथम ने सबसे ज्यादा 145 रन बनाए तो वहीं विलियमसन 94 रन बनाकर नाबाद रहे।

उमरान को मिली दो सफलता

भारत के 307 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड को फिन एलेन और डेवोन कॉन्वे ने एक सधी हुई शुरूआत दिलाई। दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 35 रनों की साझेदारी की। लेकिन शार्दुल ठाकुर ने 8वें ओवर में फिन को आउट कर न्यूजीलैंड को पहला झटका दिया। इसके बाद अपना डेब्यू कर रहे उमरान मलिक ने कॉन्वे को अपना पहला शिकार बनाया और उसके बाद उन्होंने डैरिल मिचेल को भी जल्दी ही पवेलियन भेज दिया।

लैथम और विलियमसन के बीच 221 रन की साझेदारी

एक समय न्यूजीलैंड की टीम 88 के स्कोर पर अपने टॉप के तीन विकेट गंवाकर मुश्किल में नजर आ रही थी, लेकिन कप्तान केन विलियमसन और टॉम लैथम ने मिलकर 221 रन की अटूट साझेदारी निभाई और साथ ही मैच को भारत से छीनने में सफल रहे। टॉम लैथम (145) ने सर्वाधिक रन बनाए और आखिरी तक नाबाद रहे तो वहीं विलियमसन ने भी 94 रन से की नाबाद पारी खेली।

धवन और गिल ने जड़े अर्धशतक

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवर में सात विकेट खोकर 306 रन का स्कोर खड़ा किया। शिखर धवन (72) और शुभमन गिल (50) ने मिलकर पहले विकेट के लिए 139 गेंदों में 124 रनों की साझेदारी निभाई। हालांकि दोनों खिलाड़ी आठ गेंद के अंदर ही बिना कोई अतिरिक्त रन जोड़े पवेलियन लौट गए। इसके बाद ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव भी जल्दी-जल्दी पवेलियन लौट गए।

श्रेयस ने बनाए 80 रन, सुंदर की तूफानी पारी

एक समय टीम इंडिया 160 के स्कोर पर चार विकेट गंवाकर मुश्किल में नजर आ रही थी। लेकिन इसके बाद श्रेयस अय्यर ने संजू सैमसन के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 77 गेंदों में 94 रन की अहम साझेदारी की और टीम के स्कोर को 250 के पार पहुंचाया। संजू 38 गेंदों में 36 रन बनाकर आउट हुए, इसके बाद श्रेयस 76 गेंदों में 80 रन की सबसे बड़ी पारी खेलकर आखिर ओवर में पविलेयन लौटे। लेकिन दूसरे छोर पर वाशिंगटन सुंदर ने 16 गेंदों में 37 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम के स्कोर को 300 के पार पहुंचाया और न्यूजीलैंड के सामने 306 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रहे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन




Source link

Related Articles

Back to top button