Editor’s Pick

IND vs NZ Not only Sanju Samson and Umran Malik kuldeep Yadav and subman Gill also did not get a place | संजू सैमसन और उमरान मलिक ही नहीं, इन खिलाड़ियों को भी नहीं मिली प्लेइंग इलेवन में जगह

Image Source : GETTY
Umran Malik and Hardik Pandya

IND vs NZ Series :  भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज अब खत्म हो गई है। टीम इंडिया ने सीरीज पर 1.0 से कब्जा किया है। खास बात ये रही कि सीरीज के लिए कप्तान बनाए गए हार्दिक पांड्या ने बतौर कप्तान भी बेहतर प्रदर्शन किया और उनकी कप्तानी में भारतीय टीम अभी तक एक भी मैच नहीं हारी है, यानी वे अजेय हैं। हालांकि भारतीय टीम के बहुत सारे खिलाड़ी अभी न्यूजीलैंड में ही रहेंगे, क्योंकि अब वन डे सीरीज खेली जानी है। वन डे सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी शिखर धवन को सौंपी गई है। वहीं टीम में भी कुछ बदलाव किए गए हैं। रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ी इस सीरीज में भी रेस्ट पर हैं। इस बीच टी20 सीरीज के तीन मैचों में से दो ही हो पाए थे, लेकिन सोशल मीडिया पर चर्चा चल रही है कि एक भी मैच में संजू सैमसन और उमरान मलिक को मौका नहीं मिला, लेकिन कुछ और भी खिलाड़ी हैं, जो टीम में शामिल थे और प्लेइंग इलेवन में उन्हें चांस नहीं मिला। 

Kuldeep Yadav and Yuzvendra Chahal

Image Source : GETTY

Kuldeep Yadav and Yuzvendra Chahal

संजू सैमसन, उमरान मलिक, कुलदीप यादव और शुभमन गिल को नहीं मिला मौका 

भारत बनाम न्यूजीलैंड टी20 सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण धुल गया था और टॉस तक की नौबत नहीं आ पाई थी। सीरीज का दूसरा मैच खेला गया और पूरे 20 ओवर का हुआ, लेकिन इस मैच में संजू सैमसन और उमरान मलिक को नहीं खेलाया गया। भारतीय टीम ने इस मैच को 65 रन के भारी अंतर से जीत लिया था। इससे टीम इंडिया के पास बढ़त बन गई थी और सीरीज हारने का खतरा भी नहीं था। संभावना जताई जा रही थी कि तीसरे मैच में उन खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है, जो पहला मैच नहीं खेले थे। सबसे ज्यादा नाम संजू सैमसन और उमरान मलिक का चल रहा था। खास बात ये भी थी कि उमरान मलिक का तो 22 नवंबर को जन्मदिन भी था, जिस दिन मैच खेला गया। इसके बाद भी उन्हें मौका नहीं मिला। इसके बाद सोशल मीडिया पर उमरान मलिक और संजू सैमसन पूरे दिन ट्रेंड करते रहे। हालांकि जानने की बात ये भी है कि इन दोनों के अलावा भी दो खिलाड़ीए ऐसे थे, जो प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला। 

Subman Gill

Image Source : GETTY

Subman Gill

शुभमन गिल के पास था टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने वाला 100वां खिलाड़ी बनने का मौका 
संजू सैमसन और उमरान मलिक के अलावा कुलदीप यादव और शुभमन गिल भी सीरीज का एक भी मैच नहीं खेल पाए। शुभमन गिल ने तो टी20 इंटरनेशनल डेब्यू भी नहीं किया है, उनके पास मौका था कि यहां वे पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेल पाते, लेकिन इस बार भी ऐसा नहीं हो सका। उनका डेब्यू वैसे भी ऐतिहासिक हो सकता था। अब तक भारत के लिए 99 खिलाड़ी टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। अब जो भी खिलाड़ी डेब्यू करेगा, वो 100वां खिलाड़ी होगा। अब इस बीच कोई भी टी20 सीरीज नहीं है, ऐसे में देखना होगा कि जब टीम इंडिया दोबारा टी20 के लिए मैदान में उतरेगी तो कौन सा खिलाड़ी 100वां डेब्यू करने वाला खिलाड़ी बनेगा। इस बीच भारतीय टीम अब वन डे सीरीज के लिए तैयारी कर रही है, जो 25 नवंबर को पहला वन डे मैच खेला जाना है। इस पर भी फैंस की नजरें टिकी रहेंगी। 

Latest Cricket News




Source link

Related Articles

Back to top button