IND Vs PAK Asia Cup 2023 Irfan Pathan Told Why Indian Team Should Be More Disappointed With Rain

0
3

Irfan Pathan On IND vs PAK Rain: एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच में बारिश ने खलल डाली और मैच रद्द हो गया. मैच में एक पारी पूरी हो गई थी और दूसरी पारी से पहले तेज़ बारिश होने लगी, जिसकी वजह से मैच को रद्द करना पड़ा. अब इरफान पठान ने बताया कि क्यों मैच रद्द होने के बाद भारत को नुकसान हुआ. उन्होंने पूरा समीकरण समझाते हुए बताया कि इंडिया मैच जीत लेती. 

इरफान पठान ने एक ट्वीट के ज़रिए समझाया कि अगर बाद में बैटिंग करते हुए पाकिस्तान के भी 66 रन पर चार विकेट गिर जाते तो टीम इंडिया तेज़ गेंदबाज़ों की मदद से मैच जीत लेती. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था और टीम 48.5 ओवर में 266 रनों पर ऑलआउट हो गई थी. टीम इंडिया ने 14.1 ओवर में 66 रनों पर 4 विकेट खो दिए थे. टीम के सभी मुख्य बल्लेबाज़ आउट हो गए थे और ऐसा लगने लगा था कि भारत ज़्यादा बड़ा स्कोर नहीं कर पाएगी. 

लेकिन ईशान किशन और हार्दिक पांड्या की जोड़ी ने कमाल करते हुए टीम को अच्छे टोटल तक पहुंचाया. दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 138 रनों की साझेदारी की. हार्दिक पांड्या ने 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 87 रनों की पारी खेली. वहीं ईशान किशन ने 81 गेंदों में 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से 82 रन बनाए. वहीं इरफान पठान ने भारत की जीत का पूरा गणित समझाते हुए एक ट्वीट किया. 

उन्होंने लिखा, “21 ओवर में स्पिनर्स का बिना कोई विकेट लिए बिना 133 रन देना गेच चेंजर था.” पाकिस्तानी स्पिनर्स को कोई विकेट नहीं मिला और वो कुछ महंगे भी साबित हुए थे. पठान ने आगे लिखा, “अगर इंडिया बॉलिंग कर रही होती और पाकिस्तान 66 पर 4 विकेट गंवा चुका होता तो इंडिया तेज़ गेंदबाज़ों से ही जारी रखती क्योंकि उनके पास 4 तेज़ गेंदबाज़ों की स्वतंत्रता थी जबकि पाकिस्तान तीन पेसर के साथ खेल रही थी. इसलिए मुझे लगता है कि इंडिया उस पर पिच पर जहां असमतल उछाल था, औसत से ज़्यादा स्कोर बनाने के बाद बारिश से ज़्यादा निराश होगी.”

 

ये भी पढ़ें….

IND vs NEP Weather Report: पाकिस्तान के बाद अब भारत-नेपाल मैच पर बारिश का संकट, पढ़ें वेदर रिपोर्ट

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here