India And Pakistan Can Meet Up For The Final Of The Asia Cup 2023, Here Is How

0
1

Asia Cup 2023: एशिया कप के दौरान भारत-पाकिस्तान मैचों का मजा उठा रहे फैंस के लिए गुड न्यूज है. भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में एक बार फिर से टक्कर देखने को मिल सकती है. इस बात की संभावना बहुत अधिक है कि 17 सितंबर को खिताब के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच ही टक्कर देखने को मिले. आईए भारत और पाकिस्तान के बीच खिताब के लिए टक्कर होने का पूरा समीकरण हम आपको समझाते हैं.

एशिया कप के राउंड-4 में भारत, पाकिस्तान के अलावा श्रीलंका और बांग्लादेश ने जगह बनाई है. भारत ने पाकिस्तान को मात देकर प्वाइंट्स टेबल में नंबर वन की पोजिशन हासिल कर ली है. वहीं पाकिस्तान राउंड-4 में बांग्लादेश को मात दे चुका है और वह तीसरे नंबर पर है. श्रीलंका ने बांग्लादेश को हराया है और वह बेहतर नेट रन रेट की वजह से टेबल में फिलहाल दूसरे स्थान पर है. बांग्लादेश को श्रीलंका और बांग्लादेश से हार मिली है और उसके फाइनल में पहुंचने की संभावना नहीं के बराबर है.

भारत और श्रीलंका के बीच 12 सितंबर को टक्कर होनी है. टीम इंडिया के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए कहा जा सकता है कि वो श्रीलंका जैसी कमजोर टीम को आसानी से मात देने में कामयाब हो जाएगी. इस जीत के साथ ही भारत के लिए फाइनल का टिकट पक्का हो जाएगा और उसके लिए बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाला मुकाबला महज औपचारिकता ही साबित होगा.

पाकिस्तान के लिए फाइनल का रास्ता खुला

ऐसी स्थिति में श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच 14 सितंबर को खेले जाने वाला मुकाबला बेहद अहम हो जाएगा. फाइनल में जगह बनाने के लिए दोनों टीमों को यह मुकाबला हर हाल में जीतना ही होगा. पाकिस्तान की टीम फिलहाल श्रीलंका से मजबूत नज़र आती है. इसलिए अगर पाकिस्तान इस मुकाबले में श्रीलंका को हराने में कामयाब हो जाता है तो फिर वह फाइनल में जगह पक्की कर लेगा. ऐसे में भारत और पाकिस्तान की टक्कर फाइनल में तय हो जाएगी.

अगर श्रीलंका को जीत मिलती है तो फिर यह फाइनल भारत और श्रीलंका के बीच होगा. एक तीसरी स्थिति भी बन सकती है और वो बनेगी श्रीलंका-पाकिस्तान का मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ने की हालत में. इस मुकाबले का नतीजा नहीं निकला तो श्रीलंका फाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती है. श्रीलंका का नेट रन रेट पाकिस्तान से बेहतर है और उसके लिए आगे की राह बारिश आसान कर सकती है.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here