Saturday, March 2, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

India Canada attack on House of Khalistani terrorist Gurpatwant Singh Pannun associate Inderjit Singh Gosal

Canada-India Relation: कनाडा में रह रहे खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नुन के सहयोगी इंद्रजीत सिंह गोसल के घर पर गोलीबारी की सूचना मिली है. पुलिस ने सोमवार (12 फरवरी) को बताया कि ओंटारियो में खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नून के एक सहयोगी के घर पर गोली चलाई गई. यह घटनाक्रम कनाडा और संयुक्त राज्य अमेरिका के हालिया आरोपों के बाद सामने आई है.

बता दें कि दोनों ही देशों ने हाल ही में भारत में आतंकवादियों के रूप में सूचीबद्ध व्यक्तियों के टारगेट हत्या की बात कही थी. पुलिसकर्मी टायलर बेल-मोरेना ने कहा कि पुलिस को ओंटारियो प्रांत में इंद्रजीत सिंह गोसल के घर की खिड़की में एक गोली का छेद मिला है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस ने बताया कि गोलीबारी में कोई घायल नहीं हुआ, क्योंकि घर निर्माण का काम चल रहा है. इसके चलते वर्तमान में घर खाली है.
 
पुलिस की जांच जारी
बेल-मोरेना ने न्यूज एजेंसी एएफपी से कहा, “हम जानते हैं कि यह व्यक्ति कौन है और वह किससे जुड़ा है,  लेकिन हमारे लिए यह अनुमान लगाना जल्दबाजी होगी कि इसका अन्य हिंसा और धमकियों से कुछ लेना-देना है. हम स्पष्ट रूप से सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए इसकी जांच कर रहे हैं.”

कौन हैं इंद्रजीत सिंह गोसल?
गोसल सिख अलगाववादी नेता गुरपतवंत सिंह पन्नून का करीबी है, जिसकी पास अमेरिका की नागरिकता है. गोसल को अलग सिख राज्य की मांग के कारण भारत में आतंकवादी के रूप में सूचीबद्ध किया गया है. इस घटना को लेकर पन्नून ने सोशल मीडिया पर लिखा ‘ड्राइव-बाय शूटिंग’.

हाल के महीनों में भारत-कनाडा संबंध
कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने सितंबर में खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या से सीधे भारत से जोड़ा था. जैसे ही ट्रूडो ने अपने आरोप सार्वजनिक किए ओटावा और नई दिल्ली के संबंधों में खटास पैदा हो गई. इसके चलते भारत ने कुछ समय के लिए कनाडाई लोगों पर वीजा प्रतिबंध लगा दिया और कनाडा के राजनयिकों को भी वापस भेज दिया गया. 

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान में ये हो क्या रहा है? चुनावों में हार का दु:ख ऐसा, किसी ने छोड़ दी राजनीति, कोई दे रहा इस्तीफा

Source link