Thursday, April 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

India Cricket Team Would Like To Win Dharamsala Test For Fourth Consecutive Win Against England IND Vs ENG 5th Test

Dharamsala Test: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ का आखिरी मुकाबला 07 मार्च, गुरुवार से धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. धर्मशाला में टीम इंडिया जीत का ‘चौका’ लगाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया पिछले लगातार तीन मैचों में अंग्रेजों यानी इंग्लैंड टीम की बैंज बजा चुकी है. जनवरी के महीने से शुरू हुई सीरीज़ का अंतिम मुकाबला मार्च में खेला जाएगा. 

इंग्लैंड ने जीत के साथ की थी शुरुआत, फिर बनी फिसड्डी

बता दें कि पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ का पहला मुकाबला 25 जनवरी से हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला गया था, जिसमें इंग्लैंड ने 28 रन से जीत अपने नाम की थी. इस तरह इंग्लैंड ने जीत के साथ सीरीज़ का आगाज़ किया था. लेकिन इसके बाद इंग्लैंड को अब तक एक भी जीत नसीब नहीं हो सकी और वह फिसड्डी साबित हुई.

फिर 02 फरवरी से विशाखापटनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में सीरीज़ के दूसरे मुकाबले की शुरुआत हुई. इस मैच में भारत ने 106 रनों से जीत अपने नाम कर सीरीज़ में 1-1 से बराबरी की. 

इसके बाद 15 फरवरी से राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट में भारत ने 434 रनों की बढ़ी जीत हासिल कर सीरीज़ में 2-1 की बढ़त हासिल की. 

फिर सीरीज़ का चौथा टेस्ट 23 फरवरी से रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में खेला गया, जिसमें भारत ने 5 विकेट से जीत हासिल कर बढ़त को 3-1 कर लिया. 

अब धर्मशाला में खेले जाने वाले सीरीज़ के पांचवें और आखिरी टेस्ट में जीत हासिल कर टीम इंडिया मेहमान इंग्लैंड को 4-1 से रौंदना चाहेगी. अब देखना दिलचस्प होगा कि धर्मशाला टेस्ट में दोनों टीमें किस तरह का प्रदर्शन करती हैं. अब तक मेज़बान भारत के लिए सीरीज़ काफी अच्छी गुज़री है. 

 

ये भी पढ़ें…

Rohit Sharma: ‘मैं जानबूझकर…’, स्टंप माइक में कैद होने वाली दिलचस्प लाइन्स को लेकर यह क्या बोले रोहित शर्मा?

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles