Wednesday, April 17, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

India England 4th Match Ranchi IND Vs ENG Test 3rd Day Report Here Know Latest Sports News

IND vs ENG Day Report: रांची टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म हो गया है. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया का स्कोर बिना किसी नुकसान के 40 रन है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 24 रन बनाकर नॉटआउट लौटे. यशस्वी जयसवाल 16 रन बनाकर खेल रहे हैं. फिलहाल, भारतीय टीम को जीत के लिए 152 रनों की दरकार है.

बहरहाल, भारतीय टीम तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक बेहद मजबूत स्थिति में नजर आ रही है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय रांची टेस्ट जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी. फिलहाल, भारतीय टीम 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है. वहीं, इंग्लैंड टीम तीसरा टेस्ट जीतकर सीरीज में बराबरी करना चाहेगी. लेकिन जिस तरह तीसरे दिन रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल ने अंग्रेज गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाए, बेन स्टोक्स की टीम के लिए भारतीय बल्लेबाजों को रोकना आसान नहीं होगा.

इंग्लैंड की दूसरी पारी 145 रनों पर सिमटी

इससे पहले इंग्लैंड की दूसरी पारी 145 रनों पर सिमट गई. इंग्लैंड को पहली पारी के आधार पर 46 रनों की बढ़त मिली थी. इस तरह भारतीय टीम के सामने 192 रनों का टारगेट है. भारत के लिए रवि अश्विन ने सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. रवि अश्विन ने इंग्लैंड के 5 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. जबकि कुलदीप यादव ने 4 विकेट झटके. रवीन्द्र जडेजा ने 1 विकेट अपने नाम किया.

अब तक रांची टेस्ट में क्या-क्या हुआ?

इंग्लैंड ने पहली पारी में 353 रनों का स्कोर बनाया था. जो रूट ने 122 रनों की शतकीय पारी खेली थी. ओली रॉबिनसन ने 58 रनों का योगदान दिया. भारत के लिए रवीन्द्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके. आकाश दीप को 2 कामयाबी मिली. मोहम्मद सिराज ने 2 अंग्रेज बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. रवि अश्विन ने 1 विकेट अपने नाम किया. इंग्लैंड के 353 रनों के जवाब में भारत ने 307 रनों का स्कोर बनाया. भारत के लिए ध्रुव जुरेल ने सबसे ज्यादा 90 रन बनाए. इसके अलावा यशस्वी जयसवाल ने 73 रनों की पारी खेली. इंग्लैंड के लिए शोएब बशीर ने सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके. टॉम हॉर्टली को 2 कामयाबी मिली. जिम्मी एंडरसन ने 2 विकेट अपने नाम किया. 

ये भी पढ़ें-

IND vs ENG: ध्रुव जुरेल की बल्लेबाजी के फैन हुए पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक, कहा- इस बल्लेबाज ने अंग्रेजों की…

IND vs ENG: अश्विन के पंजे और कुलदीप के ‘चौके’ ने इंग्लैंड को 145 पर समेटा, भारत को मिला 192 का लक्ष्य

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles