Sunday, February 25, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

India Have Experience Issues With Batting Line Up In 3rd Test Against England

IND Vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ 15 फरवरी से शुरू होने जा रहे तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया पर मुसीबत का पहाड़ टूट पड़ा है. टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर के पास 100 टेस्ट खेलने का भी अनुभव नहीं है. इंग्लैंड के जो रूट अकेले ही टेस्ट खेलने के मामले में टीम इंडिया के सभी बल्लेबाजों पर भारी पड़ते हुए नज़र आ रहे हैं. तीसरे टेस्ट में भारत के पास प्लेइंग 11 के लिए जो विकल्प मौजूद हैं उनमें सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने का अनुभव रोहित शर्मा के पास है. रोहित के अलावा शुभमन गिल ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने 10 से ज्यादा टेस्ट मैच खेले हैं.

भारत के पास तीसरे टेस्ट के लिए रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटिदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल और केएस भरत के विकल्प मौजूद हैं. रोहित शर्मा ने अभी तक 56 टेस्ट मैच खेले हैं. शुभमन गिल 22 टेस्ट के साथ भारत के दूसरे सबसे ज्यादा अनुभवी बल्लेबाज हैं. तीसरे स्थान पर केएस भरत हैं जो कि तीसरे टेस्ट में प्लेइंग 11 से बाहर रह सकते हैं. भरत के पास 7 टेस्ट खेलने का अनुभव है. यशस्वी जायसवाल ने अभी तक 6 टेस्ट मैच खेले हैं. रजत पाटिदार को पिछले मैच में ही डेब्यू का मौका मिला था. सरफराज खान और ध्रुव जुरेल अभी तक टीम इंडिया के लिए डेब्यू तक नहीं कर पाए हैं.

राहुल और कोहली बाहर हुए

वहीं इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट अभी तक 137 टेस्ट खेल चुके हैं. टीम इंडिया की पूरी बैटिंग लाइनअप के पास 98 मैच खेलने का ही अनुभव है. टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी मुश्किल यह है कि विराट कोहली इस सीरीज में नहीं खेल रहे हैं. विराट कोहली के पास 100 से ज्यादा टेस्ट खेलने का अनुभव है. केएल राहुल भी चोटिल होने की वजह से तीसरे टेस्ट से बाहर हो चुके हैं. राहुल ने अभी तक भारत के लिए 50 टेस्ट मैच खेले हैं. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा को तीसरे टेस्ट में गैर अनुभवी बल्लेबाजों के साथ ही इंग्लैंड का मुकाबला करने के लिए मैदान पर उतरना होगा.

 

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles