Sunday, February 25, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

India Oldest Cricketer Dattajirao Gaekwad Passes Away Said Goodbye To World At Age Of 95

Dattajirao Gaekwad Demise: भारत के पूर्व कप्तान और देश के सबसे उम्रदराज क्रिकेटर दत्ताजीराव गायकवाड़ ने इस फानी दुनिया को अलविदा कह दिया है. उम्र संबंधी बीमारियों के कारण मंगलवार को उनका निधन हो गया. दत्ताजीराव गायकवाड़ ने 1952 में लीड्स में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू किया था और उनका अंतिम इंटरनेशनल मैच 1961 में चेन्नई में पाकिस्तान के खिलाफ था. 

भारत के सबसे उम्रदराज टेस्ट क्रिकेटर और पूर्व कप्तान दत्ताजीराव गायकवाड़ का उम्र संबंधी बीमारियों के कारण आज निधन हो गया. वह भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और नेशनल कोच अंशुमान गायकवाड़ के पिता थे. दत्ताजीराव गायकवाड़ ने 95 साल की उम्र में आखिरी सांस ली. 

दत्ताजीराव गायकवाड़ के परिवार के एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी पीटीआई-भाषा को बताया कि उन्होंने पिछले 12 दिनों से बड़ौदा के एक अस्पताल के आईसीयू (गहन चिकित्सा कक्ष) में जिंदगी और मौत से जूझने के बाद आज सुबह अंतिम सांस ली. उन्होंने 1952 और 1961 के बीच भारत के लिए 11 टेस्ट खेले थे. उन्होंने 1959 में इंग्लैंड दौरे पर राष्ट्रीय टीम की कप्तानी भी की थी. 

दाएं हाथ के बल्लेबाज दत्ताजीराव गायकवाड़ ने 1952 में लीड्स में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू किया था और उनका अंतिम इंटरनेशनल मैच 1961 में चेन्नई में पाकिस्तान के खिलाफ था. गायकवाड़ ने रणजी ट्रॉफी में 1947 से 1961 तक बड़ौदा का प्रतिनिधित्व किया. उन्होंने 47.56 की औसत से 3139 रन बनाए, जिसमें 14 शतक शामिल थे. उनका सर्वोच्च स्कोर 1959-60 सत्र में महाराष्ट्र के खिलाफ नाबाद 249 रन था. वह 2016 में भारत के सबसे उम्रदराज टेस्ट क्रिकेटर बने थे. उनसे पहले पहले दीपक शोधन भारत के सबसे अधिक उम्र वाले टेस्ट क्रिकेट थे. पूर्व बल्लेबाज शोधन का 87 वर्ष की आयु अहमदाबाद में निधन हुआ था. 

यह भी पढ़ें-

ईशान किशन और श्रेयस अय्यर की टीम इंडिया में नहीं होगी वापसी? BCCI ने दोनों खिलाड़ियों पर दिखाई सख्ती; लिया यह फैसला

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles