Thursday, February 29, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

India U19 Vs Australia U19 Final Willowmoore Park Benoni Uday Saharan Hugh Weibgen Ind Vs Aus

India U19 vs Australia U19 Final: आज 2024 अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. खिताबी मैच में टीम इंडिया के सामने कंगारुओं की चुनौती है. ऐसे में युवा टीम इंडिया 2023 वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार का बदला लेने के इरादे से मैदान में उतरेगी. भारत ने दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराकर फाइनल में प्रवेश किया है. 

कंगारुओं से हिसाब बराबर करने का समय आ गया

आईसीसी टूर्नामेंट, फाइनल व भारत और ऑस्ट्रेलिया…पिछले एक साल में तीसरी बार हमें दोनों देशों के बीच खिताबी जंग देखने को मिलेगी. इससे पहले पिछले साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल भी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ही खेला गया था. हालांकि, दोनों बार ऑस्ट्रेलिया ने बाज़ी मारी थी, लेकिन इस बार आंकड़े कुछ और ही कहानी बयां कर रहे हैं. आंकड़ों की मानें तो युवा टीम इंडिया इस बार ऑस्ट्रेलिया से हिसाब चुकता कर लेगी. 

कंगारुओं से हिसाब बराबर करने का समय आ गया है. भारत की युवा टीम के पास रोहित, शमी और कोहली का बदला लेना का पूरा मौका है.  भारतीय टीम अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 में अब तक अजेय रही है. उसने अपने सभी मुकाबलों में दमदार जीत दर्ज की है. सेमीफाइनल में तो युवा टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के जबड़े से जीत छीनी थी. 

फाइनल में भारत का पलड़ा है भारी 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अब तक अंडर-19 वर्ल्ड कप के इतिहास में फाइनल में दो बार भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत हुई है. दोनों ही बार टीम इंडिया ने बाज़ी मारी है. अब दोनों टीमों के बीच तीसरी बार अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल खेला जाएगा. ऐसे में टीम इंडिया का पलड़ा भारी दिख रहा है. 

छठी बार खिताब जीतना चाहेगी टीम इंडिया

गौरतलब है कि भारतीय टीम अब तक पांच बार अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर चुकी है. भारत ने 2000, 2008, 2012, 2018 और 2022 में अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीता. इसके अलावा टीम इंडिया दो बार रनर-अप भी रही है. ऐसे में आज भारतीय टीम रिकॉर्ड छठी बार खिताब अपने नाम करना चाहेगी. 

यह भी पढ़ें-

टेनिस क्रिकेट की कमाई से चलती थी आकाश दीप की जिंदगी, पिता-भाई की मौत ने तोड़ दिया था हौसला; लेकिन दोस्त ने नहीं मानने दी हार

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here