Thursday, April 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

India Vs England Ravichandran Ashwin Out Ben Stokes Dharamsala 5th Test

Ravichandran Ashwin IND vs ENG: रविचंद्रन अश्विन ने धर्मशाला टेस्ट में शानदार बॉलिंग की है. उन्होंने इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान 4 विकेट झटके थे. इसके बाद दूसरी पारी में मैच के तीसरे दिन लंच ब्रेक तक 4 विकेट लिए. अश्विन ने दूसरी पारी में बेन स्टोक्स को शिकार बनाया. उन्होंने दमदार परफॉर्मेंस से कपिल देव का एक रिकॉर्ड तोड़ दिया. अश्विन टेस्ट में किसी एक बल्लेबाज को सबसे ज्यादा आउट करने के मामले में टॉप पर पहुंच गए हैं.

दरअसल अश्विन ने बेन स्टोक्स को टेस्ट में अभी तक 13 बार आउट किया है. वे टेस्ट में किसी एक खिलाड़ी को सबसे ज्यादा बार आउट करने के मामले में टॉप पर आ गए हैं. पहले यह रिकॉर्ड कपिल देव के नाम दर्ज था. कपिल ने एम. नासर को 12 बार आउट किया था. वहीं ईशांत शर्मा ने एलिस्टर कुक को 11 आउट किया है. अश्विन और डेविड वॉर्नर के बीच भी दिलचस्प राइवलरी है. वे वॉर्नर को 11 बार आउट कर चुके हैं.

इंग्लैंड पर भारी पड़ी अश्विन की स्पिन –

इंग्लैंड ने मैच के तीसरे दिन लंच ब्रेक तक 5 विकेट गंवाकर 103 रन बनाए. इस दौरान अश्विन ने 8.5 ओवरों में 55 रन देकर 4 विकेट लिए. अश्विन ने स्टोक्स, जैक क्रॉली, ओली पोप और बेन डकेट को पवेलियन का रास्ता दिखाया. उन्होंने इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान 11.4 ओवरों में 51 रन देकर 4 विकेट लिए थे. अश्विन ने इस दौरान बेन फोक्स, टॉम हार्टली, मार्क वुड और जेम्स एंडरसन को चलता किया था.

टीम इंडिया के सामने बैकफुट पर इंग्लैंड –

इंग्लैंड क्रिकेट टीम भारत के सामने फिलहाल पूरी तरह से बैकफुट पर है. इंग्लैंड ने पहली पारी में ऑल आउट होने तक 218 रन बनाए थे. वहीं दूसरी पारी में टीम 5 विकेट गंवाने के बाद खबर लिखने तक 109 रन ही बना सकी है. टीम इंडिया की बात करें तो उसने पहली पारी में ऑल आउट होने तक 477 रन बनाए थे. इस दौरान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शतक लगाया था.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज़ में बना ‘महारिकॉर्ड’, 147 साल पुरान कीर्तिमान ध्वस्त

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles