Thursday, April 18, 2024

Top 5 This Week

Related Posts

India Won Test Series Against England Without Kohli Shami Rahul And Bumrah Young Players Did Well IND Vs ENG

IND vs ENG Test  Series: भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ का चौथा मुकाबला रांची में खेला गया था. भारतीय टीम रांटी टेस्ट में इंग्लैंड जैसी टीम के सामने यंगस्टर्स की फौज के साथ उतरी थी. विराट कोहली और मोहम्मद शमी जैसे दिग्गज तो पूरी सीरीज़ में ही टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. जबकि, जसप्रीत बुमराह वर्कलोड मैनेजमेंट के चलते और केएल राहुल चोट के चलते रांची टेस्ट से बाहर थे. लेकिन अनुभवी प्लेयर्स की गैरमौजूदगी में ही टीम इंडिया ने 3-1 से बढ़त बनाते हुए सीरीज़ पर कब्ज़ा जमा लिया. 

रांची टेस्ट में भारत के लिए आकाशदीप ने डेब्यू किया था. इससे पहले राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट में सरफराज़ खान और ध्रुव जुरेल ने भारतीय टेस्ट टीम के लिए डेब्यू किया था. पिछले टेस्ट में डेब्यू करने वाले जुरेल रांची टेस्ट में भारत के लिए ‘संकटमोचन’ बने. रांची में खेले गए टेस्ट की पहली पारी में जुरेल ने 90 रन बनाए और फिर दूसरी पारी में उन्होंने 39* रन स्कोर किए.

पहली पारी में जुरेल ने भारत को 300 रनों का आंकड़ा पार करने में अहम योगदान दिया था. इसके बाद दूसरी पारी में उन्होंने 39* रन बनाकर भारत को जीत दिलाने में मुख्य भूमिका अदा की. पहली पारी में भारत ने 177  पर 7 विकेट गंवा दिया था, जिसके बाद जुरेल ने शानदार पारी को अंजाम दिया था. फिर दूसरी पारी में उन्होंने डटे रहकर टीम को जीत की लाइन पार कराने में महत्वपूर्ण योगदान दिया. जुरेल के साथ युवा शुभमन गिल ने अर्धशतक लगाकर भारत को जिताने में बड़ा किरदार अदा किया. 

जायसवाल मचा रहे धमाल

यंग बैटर यशस्वी जायसवाल अब तक सीरीज़ के चारो मुकाबलों में बेहद ही शानदार लय में दिखे हैं. चार मैचों में भारतीय ओपनर दो दाहरे शतक जड़ चुके हैं. यशस्वी सीरीज़ में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बैटर हैं. उन्होंने 4 मैचों की 8 पारियों में 93.57 की औसत से 655 रन बना लिए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से दो दोहरे शतक और 2 अर्धशतक निकल चुके हैं. 

 

ये भी पढ़ें…

IND Vs ENG: टीम इंडिया की जीत पर विराट कोहली का पहला रिएक्शन, जीत लिया सभी का दिल

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles