Editor’s Pick

Indian Army ready to act on POK as soon as government orders are received Lt Gen Upendra Dwivedi सरकार के आदेश मिलते ही POK पर कार्रवाई के लिए सेना तैयार – लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी

Image Source : FILE
भारतीय सेना

उत्तरी कमांड के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने पाकिस्तान नियंत्रित कश्मीर पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि, धारा 370 के हटने के बाद से जम्मू-कश्मीर में काफी बदलाव है। राज्य में आतंकवाद पर लगाम लगी है। साथ ही उन्होंने कहा कि, “भारत सरकार जब आदेश देगी, सेना POK पर कार्रवाई करने को तैयार है।

‘सेना सरकार के हर आदेश के लिए पूरी तरह से तैयार’

लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने कहा कि, आतंकवदी कभी भी अपने मंसूबों में कामयाब नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि POK के विषय पर संसद में प्रस्ताव पास हो चुका है। इसमें कुछ भी नया नहीं है। यह संसद के प्रस्ताव का हिस्सा है। भारतीय सेना सरकार के हर आदेश के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि, सरकार जब भी आदेश देगी सेना अपनी पूरी तैयारी के साथ आगे बढ़ेगी।

‘आतंकवाद पर होती कार्रवाई से बौखलाए आतंकी निहत्थे लोगों को निशाना बना रहे’

जम्मू-कश्मीर में हो रही टार्गेट किलिंग पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि, राज्य में आतंकवाद को रोकने के लिए काफी काम किया गया है। जिससे बौखलाए आतंकियों की तरफ से कभी पिस्टल कभी हथियार इस तरह भेजने के प्रयास किए जाते हैं और निहत्थे लोगों को टारगेट किया जाता है लेकिन आतंकी अपने मंसूबों में कभी कामयाब नहीं हो पाएंगे।

‘पाकिस्तान ड्रग्स बेचने के प्रयास आए दिन कर रहा’

पाकिस्तान लगातार ड्रग्स भेजने के प्रयास कर रहा है। हाल ही में ही हमने करोड़ों रुपए की ड्रग्स पकड़ी है। यहां तक कि जो हम आतंकी बॉर्डर पर मार रहे हैं उनको भी यह लोग कहते हैं कि आप स्मगलर मार रहे हो। इसका मतलब साफ है कि पाकिस्तान ड्रग्स बेचने के प्रयास आए दिन कर रहा है।

‘सेना भी हर प्रयास कर रही है ताकि युवा रेडिकलाइज ना हो’ 

वहीं रेडिकलाइजेशन को लेकर नॉर्दर्न कमांड के GOC उपेंद्र द्विवेदी ने कहा कि, 35 परसेंट युवा 20 साल की उम्र से कम आतंकी हैं। 55 प्रतिशत जो है 20-30 साल के बीच में युवा आतंकी बन रहे हैं। ऐसे में हमें कोशिश करनी है कि युवाओं को एजुकेटेड बनाएं उनकी परवरिश अच्छे से करें और सेना भी हर प्रयास कर रही है ताकि युवा रेडिकलाइज ना हो सके।

Latest India News




Source link

Related Articles

Back to top button